अगर कम समय में बनना चाहते हैं करोड़पति, तो जरूर करें तुलसी से जुड़ा उपाय, मां लक्ष्मी बरसाएंगी खूब सारा धन

अगर कम समय में बनना चाहते हैं करोड़पति, तो जरूर करें तुलसी से जुड़ा उपाय, मां लक्ष्मी बरसाएंगी खूब सारा धन
 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में तुलसी को बेहद ही पवित्र और पूजनीय माना जाता है इस धर्म को मानने वाले अधिकतर घरों में यह पौधा लगा होता है और लोग रोजाना इसकी विधिवत पूजा करते हैं साथ ही व्रत भी रखते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि का वास होता है।

लेकिन इसी के साथ ही अगर कुछ खास चीजों को तुलसी के पौधे में अर्पित किया जाए तो लक्ष्मी जी शीघ्र प्रसन्न होकर कृपा करती है और व्यक्ति को धनवान बना देती है तो आज हम आपको तुलसी से जुड़े उपाय बता रहे हैं। 

तुलसी के आसान उपाय-
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है ऐसे में अगर आप लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रोजाना नियम से तुलसी के पौधे में जल जरूर अर्पित करें इस बात का ध्यान रखें कि सुबह के समय स्नान करके ही तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं। ऐसा करना बेहद ही शुभ माना जाता है।

अगर घर में तुलसी का पौधा लगा है तो नियमित तौर पर उसकी पूजा करें ऐसा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है इसके साथ ही संध्याकाल में तुलसी के समक्ष घी का दीपक भी जलाएं। ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि आती है। धन लाभ की प्राप्ति के लिए तुलसी के पौधे में पूजा करते वक्त गन्ने का रस जरूर अर्पित करें। ऐसा करने से आर्थिक पक्ष मजबूत हो जाता है। तुलसी में आप कच्चा दूध भी अर्पित कर सकते हैं ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देती हैं।