अगर आप भी Tata Altroz Racer का कर रहे हैं इंतजार तो पहले जान लें इस Maruti की इस स्पोर्ट्स लुक कार के बारे में

अगर आप भी Tata Altroz Racer का कर रहे हैं इंतजार तो पहले जान लें इस Maruti की इस स्पोर्ट्स लुक कार के बारे में
 

कार न्यूज़ डेस्क,टाटा की नई कार अल्ट्रोज़ रेसर जून 2024 में लॉन्च होने वाली है, कंपनी ने इस कार को नई पीढ़ी के अनुसार नारंगी रंग में पेश किया है। कार में डुअल कलर वाला हाई पावर इंजन होगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है।अनुमान है कि यह 10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगी। वहीं, मारुति की इग्निस बाजार में सस्ती कार है। यह एक स्पोर्टी लुक वाली कार है, जो हाई क्लास लुक और इंटीरियर के साथ आती है। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Tata Altroz Racer में 6 स्पीड गियरबॉक्स
नई कार के फ्रंट फेंडर पर 'रेसर' बैजिंग दी जाएगी। इसमें 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स हैं। टाटा इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन देगी, जो सड़क पर हाई पिकअप के साथ 120 bhp पावर और 170 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा।

नई कार में हवादार सामने की सीटें
टाटा की नई कार में हवादार फ्रंट सीटें और हैवी सस्पेंशन दिया गया है। यह कार वॉयस-असिस्टेड सनरूफ के साथ आएगी। कार में कलर डैशबोर्ड और 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यह कार रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज, छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी।

मारुति इग्निस में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
कार का बेस मॉडल 6.38 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। इसके टॉप मॉडल को 6.88 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा रहा है। मारुति इस कार में 1197 सीसी का इंजन देती है। इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

कार में दो ट्रांसमिशन और हाई माइलेज है
मारुति की इस कार में चार ट्रिम उपलब्ध हैं। हाई पिकअप के लिए यह कार 81.8 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कुल 9 रंग विकल्प पेश किए गए हैं, कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार 20.89 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। यह दो ट्रांसमिशन, मैनुअल और ऑटोमैटिक के साथ आता है।