TVS Ronin Vs Royal Enfield Hunter जाने दोनों में कौन है बेस्ट बाइक ,जाने कीमत और फीचर

TVS Ronin Vs Royal Enfield Hunter जाने दोनों में कौन है बेस्ट बाइक ,जाने कीमत और फीचर
 

बाइक न्यूज़ डेस्क,इस समय बाजार में रॉयल एनफील्ड हंटर और टीवीएस रोनिन काफी लोकप्रिय बाइक हैं। इन दोनों बाइक्स की कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है। लेकिन इनमें इंजन और स्टाइल में बड़ा अंतर देखा जा सकता है। हालांकि दोनों बाइक रेट्रो स्टाइल में हैं। ऐसे में ग्राहकों के मन में अक्सर यह सवाल उठता है कि कौन सी बाइक चुनें? दैनिक उपयोग के लिए कौन सी बाइक सबसे अच्छी है? हाईवे पर किसका प्रदर्शन बेहतर है? और कौन सी बाइक पैसे के लायक है? तो इन सवालों के जवाब हम आपको इस रिपोर्ट में दे रहे हैं...

डिज़ाइन और अहसास
डिजाइन के मामले में ये दोनों बाइकें बेहतर दिखती हैं, लेकिन अगर आप ध्यान से देखेंगे तो टीवीएस रोनिन के डिजाइन में ताजगी और नयापन महसूस कर सकते हैं। हालांकि रॉयल एनफील्ड हंटर का डिजाइन अच्छा है लेकिन यह ज्यादा प्रभावित नहीं करता है। ऐसा लगता है कि रोनिन की गुणवत्ता बेहतर है। दोनों बाइक्स की सीटें फ्लैट हैं, जिससे पीछे बैठने वाले को कोई दिक्कत नहीं होगी। इन दोनों बाइक्स पर आप लंबी दूरी आसानी से तय कर सकते हैं।

इंजन और पावर
टीवीएस रोनिन में 225.9cc का इंजन है जो 20.40 PS की पावर और 19.93 NM का टॉर्क देता है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स है। बाइक की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है। वहीं रॉयल एनफील्ड हंटर में 349cc का इंजन है जो 20.2 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क देता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है। बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रति घंटा है।टीवीएस रोनिन का वजन 160 किलोग्राम है। वहीं हंटर 350 का कर्ब वेट 181 किलोग्राम है। यहां हंटर थोड़ा भारी है जिसके कारण भारी और बंपर टू बंपर ट्रैफिक में इसे चलाना मुश्किल हो सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि हंटर का इंजन भारी जरूर है लेकिन पावर और टॉर्क दोनों एक जैसा है।

कीमत और वैरिएंट

टीवीएस रोनिन में आपको तीन वेरिएंट मिलते हैं और इस बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं हंटर 350 की कीमत 1.49 रुपये से शुरू होती है। दोनों बाइक्स की परफॉर्मेंस अच्छी है लेकिन टीवीएस रोनिन थोड़ी फुर्तीली और फुर्तीली दिखती है, इसे संभालना भी आसान है। आप इसे शहर और हाईवे के लिए चुन सकते हैं.