थिएटर में अपनी इस फिल्म को देखने के बाद फूट-फूटकर रोते हुए बाहर आई थी Sri Devi, जानिए एक्ट्रेस से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा

थिएटर में अपनी इस फिल्म को देखने के बाद फूट-फूटकर रोते हुए बाहर आई थी Sri Devi, जानिए एक्ट्रेस से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा
 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में कई यादगार किरदार निभाए हैं। विनोद खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर से लेकर सनी देओल तक हर अभिनेता के साथ उनकी जोड़ी सुपरहिट रही है। नागिन से लेकर नगीना और चांदनी जैसी सफल फिल्में दर्शकों को परोसने वाली श्रीदेवी ने अपने पूरे करियर में लगभग 269 फिल्मों में काम किया है, जिसमें हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और अन्य फिल्में शामिल हैं।


'चांदनी' के अलावा अगर कोई फिल्म देखकर लोगों को श्रीदेवी की याद आती है तो वह है नगीना, जिसमें उन्होंने दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के साथ काम किया था। हालांकि, ये इकलौती फिल्म नहीं थी जिसमें ऋषि कपूर-श्रीदेवी की जोड़ी दर्शकों को देखने को मिली थी। इन दोनों ने 1991 में फिल्म 'बंजारन' में भी साथ काम किया था, आज हम आपको अपनी इस स्टोरी में इससे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।


जब श्रीदेवी को रानी जैसा महसूस हुआ
ऋषि कपूर और श्रीदेवी ने दूसरी बार 1991 में रिलीज हुई रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'बंजारन' में काम किया। इस फिल्म के निर्देशन की कमान हरमेश मल्होत्रा ने संभाली। नगीना में दोनों के बीच की केमिस्ट्री देखकर डायरेक्टर ने एक बार फिर उनकी जोड़ी को भुनाने की कोशिश की, जिसमें वह सफल रहे। फिल्म थिएटर में रिलीज तो हो गई, लेकिन श्रीदेवी पूरी कास्ट के साथ बैठकर फिल्म नहीं देख पाईं। दरअसल, जब 'बंजारन' थिएटर में आई थी, तब श्रीदेवी शहर से बाहर थीं, इसलिए वह दूसरे थिएटर में चली गईं और छिपकर फिल्म देखी। एक इंटरव्यू में खुद श्रीदेवी ने बताया था कि जब वह 'बंजारन' के दौरान दर्शकों का रिस्पॉन्स देख रही थीं तो उन्हें खुद पर गर्व महसूस हो रहा था। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने ये भी बताया था कि जैसे ही फिल्म में उनका कोई भी सीन आता था तो दर्शक सीटियां और तालियां बजाते थे. दर्शकों का ऐसा प्यार उन्हें रानी जैसा महसूस करा रहा था।


थिएटर से बाहर निकलते ही श्रीदेवी रो पड़ीं

थिएटर में बंजारन को मिल रहे रिस्पॉन्स से श्रीदेवी बेहद खुश थीं, लेकिन जैसे ही फिल्म खत्म होने वाली थी, वह रोने लगीं। हालांकि, दर्शकों का प्यार देखकर श्रीदेवी की आंखों में खुशी के आंसू थे। आपको बता दें कि 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'बंजारन' ने भारत के साथ-साथ रूसी बाजार में भी काफी अच्छा बिजनेस किया था. चालबाज़ से पहले श्रीदेवी ने 'बंजारन' में डबल रोल निभाया था। हरमेश मल्होत्रा द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक फिल्म में ऋषि कपूर-श्रीदेवी के अलावा प्राण, कुलभूषण खरबंदा, रजा मुराद और गुलशन ग्रोवर जैसे लोकप्रिय सितारों ने भी काम किया था। फिल्म का संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया था।