Happy Birthday Kangana Ranaut: 16 की उम्र में घर से भाग गई थी कंगना, जीत चुकी है 4 नेशनल अवार्ड, जानिए एक्ट्रेस से जुड़े 6 दिलचस्प किस्से

Happy Birthday Kangana Ranaut: 16 की उम्र में घर से भाग गई थी कंगना, जीत चुकी है 4 नेशनल अवार्ड, जानिए एक्ट्रेस से जुड़े 6 दिलचस्प किस्से
 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  कंगना रनौत बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज वह इंडस्ट्री में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाया है। एक्ट्रेस न सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं. वह हमेशा बॉलीवुड में अहम मुद्दों और भाई-भतीजावाद पर खुलकर बोलती नजर आई हैं। वहीं आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है. एक्ट्रेस अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 23 मार्च 1987 को भम्बल (सूरजपुर), हिमाचल प्रदेश में हुआ था। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस के जन्मदिन (कंगना रनौत बर्थडे) के मौके पर कुछ दिलचस्प बातें।


1.कंगना रनौत एक्टिंग के लिए घर से भाग गईं
कंगना रनौत के शुरुआती दिनों की बात करें तो एक्ट्रेस हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर से हैं। एक्ट्रेस का जन्म एक राजपूत परिवार में हुआ है। उनके पिता अमरदीप रनौत एक बिजनेसमैन हैं और मां आशा राजपूत एक स्कूल टीचर हैं। एक्ट्रेस की बहन रंगोली जो अक्सर चर्चा में रहती हैं. वहीं, उनके छोटे भाई अक्षत हैं। आपको बता दें कि एक्ट्रेस 16-17 साल की उम्र में घर से भाग गई थीं। दरअसल, कंगना एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और उनका परिवार इसके बिल्कुल खिलाफ था। हालांकि, उन्होंने घर से भागकर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। आपको बता दें कि इस बीच एक्ट्रेस ने अपनी 12वीं की पढ़ाई भी छोड़ दी थी।


2.कंगना रनौत पहली फिल्म
कंगना रनौत फिल्म लव यू बॉस में नजर आने वाली थीं और इस फिल्म का निर्देशन पहलाज निहलानी करने वाले थे। हालांकि किन्हीं कारणों से यह फिल्म नहीं बन पाई, लेकिन इसके बाद कंगना को एक बड़े डायरेक्टर की फिल्म मिल गई। दरअसल, डायरेक्टर अनुराग बसु ने कंगना को एक कैफे में कॉफी पीते हुए देखा था और उसके बाद उन्हें फिल्म गैंगस्टर के ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। वहीं, जब कंगना ऑडिशन के लिए पहुंचीं तो उन्हें कम उम्र के कारण रिजेक्शन का सामना करना पड़ा और बाद में यह फिल्म चित्रांगदा को ऑफर की गई। हालांकि, उन्होंने इससे इनकार कर दिया और एक बार फिर कंगना को यही ऑफर दिया गया।


3.कंगना रनौत फिल्म्स

फिल्म गैंगस्टर से कंगना रनौत की किस्मत चमक गई। इस फिल्म में एक्ट्रेस के साथ शाइनी आहूजा और इमरान हाशमी नजर आए थे. फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें क्वीन, फैशन, तनु वेड्स मनु, लाइफ इन ए मेट्रो, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई जैसी फिल्में शामिल हैं।


4.कंगना रनौत ने 4 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते

आपको बता दें कि कंगना को फिल्म फैशन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा एक्ट्रेस को फिल्म क्वीन के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. एक्ट्रेस को फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. कंगना अब तक 4 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं।


5.कंगना रनौत रिश्ता
एक्ट्रेस के रिलेशनशिप की बात करें तो उनका नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है. अपने करियर के शुरुआती दिनों में कंगना का नाम अभिनेता आदित्य पंचोली के साथ जुड़ा था और इसके बाद राज़ 2 की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन से हुई और दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया। दोनों के रिश्ते की खूब चर्चा हुई थी. जब ब्रेकअप हुआ था तब भी अध्ययन सुमन ने कंगना पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। बाद में कंगना ने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म कृष में काम किया। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के रिलेशनशिप में होने की खबरें सामने आई थीं। इसी दौरान ऋतिक और सुजैन के बीच तलाक की खबरें भी आईं। साथ ही कंगना ने साफ तौर पर कहा था कि वह रितिक के साथ रिलेशनशिप में हैं, हालांकि रितिक इस बात से इनकार करते रहे हैं। जिसके बाद कंगना और ऋतिक के रिश्ते को लेकर काफी विवाद हुआ था।

6.कंगना रनौत नेटवर्थ
एक्ट्रेस की नेट वर्थ की बात करें तो वह एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करती हैं। वह प्रति फिल्म 15 से 27 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस की कुल संपत्ति 124 करोड़ रुपये है और वह हर महीने 1 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाती हैं। आपको बता दें कि एक्ट्रेस के पास मुंबई में एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। इसके अलावा मनाली में भी उनका एक बेहद आलीशान घर है। एक्ट्रेस के पास लग्जरी कारें भी हैं, जिनमें BMW 7 सीरीज, मर्सिडीज बेंज GLE समेत कई महंगी कारें हैं। एक्ट्रेस मणिकर्णिका फिल्म्स नाम के प्रोडक्शन हाउस की मालकिन हैं। उन्होंने इसी प्रोडक्शन हाउस में फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी बनाई है। इसके बाद वह फिल्म इमरजेंसी लेकर आ रही हैं, जो इसी साल रिलीज होगी।