अगर जिंदगी में नहीं दिखा रही उम्मीद की किरण तो एक बार देख लीजिये ये मोटिवेशनल मूवीज, बदल जाएगा जीवन जीने का नजरिया

अगर जिंदगी में नहीं दिखा रही उम्मीद की किरण तो एक बार देख लीजिये ये मोटिवेशनल मूवीज, बदल जाएगा जीवन जीने का नजरिया
 

मूवीज न्यूज़ डेस्क - फिल्में हमें बहुत सारी भावनाओं का एहसास कराती हैं। वह हमें अपने सपनों को कभी न छोड़ने और हर दिन कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। इसके अलावा कई फिल्में हमें जिंदगी को भरपूर जीने का संदेश भी देती हैं और उनकी यही बात हमें पसंद आती है। बॉलीवुड में ऐसी फिल्में बनी हैं जिनसे हम प्रेरणा ले सकते हैं आइए जानते हैं इनके बारे में...


दंगाल 
2016 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक, आमिर खान, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा अभिनीत दंगल प्रसिद्ध पहलवान गीता फोगट और बबीता फोगट पर आधारित है। भले ही फिल्म में आमिर खान थे, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि लड़कियों ने अपने शानदार अभिनय कौशल से महफिल लूट ली। यह फिल्म नारी शक्ति के बारे में है. फिल्म बताती है कि कैसे लोगों को अपनी सोच बदलने की जरूरत है कि लड़कियां सिर्फ घरेलू काम ही कर सकती हैं।


इंग्लिश विंग्लिश
गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश में श्रीदेवी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इंग्लिश विंग्लिश दर्शकों को एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश देती है। फिल्म एक गृहिणी शशि (श्रीदेवी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे उसके परिवार और समाज द्वारा नीची दृष्टि से देखा जाता है क्योंकि वह धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलना नहीं जानती है। यह फिल्म किसी भी चीज से पहले खुद को महत्व देने का अहम संदेश देती नजर आई। दर्शकों को यह काफी पसंद आया और फिल्म हिट साबित हुई।


सुपर 30
सुपर 30 एक प्रतिभाशाली आनंद कुमार (ऋतिक रोशन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय जाने का मौका मिलता है, लेकिन वित्तीय समस्याओं के कारण वह ऐसा करने में असमर्थ है। इसके बाद वह एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाना शुरू करते हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास होता है कि उन्हें उन बच्चों को पढ़ाना है जो आईआईटी में जाना चाहते हैं लेकिन उनके पास कोचिंग सेंटर में दाखिला लेने के लिए पैसे नहीं हैं। और फिर वे सुपर 30 नामक एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करते हैं। इस फिल्म को दर्शकों से बहुत प्यार मिला।


जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में ऋतिक रोशन, अभय देओल, फरहान अख्तर, कल्कि और कैटरीना कैफ नजर आये थे. फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा हमें बिना किसी पछतावे के पूरी जिंदगी जीने का सबसे महत्वपूर्ण संदेश देती है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की।