Remo D Souza Birthday special : रमेश गोपी कैसे बने रेमो ? जन्मदिन पर जाने रेमो डिसूजा की कुछ अनछुए पहलू जिन्हें नहीं जानता कोई

Remo D Souza Birthday special : रमेश गोपी कैसे बने रेमो ? जन्मदिन पर जाने रेमो डिसूजा की कुछ अनछुए पहलू जिन्हें नहीं जानता कोई
 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  रेमो डिसूजा बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। आज उनका रुतबा किसी स्टार से कम नहीं है. दिन-रात कड़ी मेहनत के बाद आज रेमो लग्जरी लाइफ जीते हैं। इसके लिए उन्होंने काफी मुश्किल दिन भी देखे हैं. कभी-कभी उसे दिन और रात का होश नहीं रहता था और खाने की भी इच्छा हो जाती थी। लेकिन रेमो ने हमेशा अपने कदम आगे बढ़ाए, यही वजह है कि वह आज इस मुकाम पर हैं। आज यानी 2 अप्रैल को उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें जो रेमो के हर फैन को पता होनी चाहिए।


1- रेमो का असली नाम
रेमो का जन्म 2 अप्रैल 1972 को बेंगलुरु में हुआ था। उनकी शिक्षा-दीक्षा गुजरात में हुई। आज हर कोई उन्हें रेमो नाम से जानता है लेकिन उनका असली नाम रमेश गोपी नायर है। उनके दोस्त उन्हें प्यार से रेमो कहकर बुलाते थे। जब रेमो ने मुंबई आकर अपना करियर बनाने का फैसला किया तो उन्होंने अपने उपनाम को अपना सर्वकालिक नाम बना लिया।


2- हिंदू से ईसाई बन गये

रेमो का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता गोपी नायर वायु सेना में काम करते थे और उनकी माँ माधवी एक गृहिणी थीं। उनके परिवार में एक बड़ा भाई और तीन छोटी बहनें भी हैं। रेमो दरअसल एक हिंदू परिवार से हैं लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म बदल लिया।


3- पसंदीदा अभिनेता
वैसे तो रेमो ने हर बड़े स्टार को अपनी उंगलियों पर नचाया है, लेकिन उनके पसंदीदा स्टार्स में शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, माधुरी दीक्षित नेने का नाम शामिल है।


4- कोई ट्रेनिंग नहीं ली

डांस एक ऐसी कला है जिसका जितना अधिक अभ्यास किया जाए यह उतना ही बेहतर होता जाता है। ऐसा ही मामला रेमो के साथ भी है. उन्होंने कभी डांस की ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन उनकी प्रैक्टिस कभी नहीं रुकी जिसने आज उन्हें इतना अच्छा कलाकार बना दिया है।

5- रंगीला ने बदल दी जिंदगी
रेमो बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करते थे। डांस क्लास चलाते थे लेकिन एक फिल्म ने उनकी जिंदगी बदल दी। 1955 में कोरियोग्राफर अहमद खान ने फिल्म रंगीला में रेमो को अपने सहायक के रूप में नियुक्त किया। इसके बाद रेमो की कार निकल गई।