एक्शन और कॉमेडी से भर चुका है मन तो OTT पर मौजूद है ये सुपरहिट Mythology Movies, आज वीकेंड पर कर डाले बिंजवॉच

एक्शन और कॉमेडी से भर चुका है मन तो OTT पर मौजूद है ये सुपरहिट Mythology Movies, आज वीकेंड पर कर डाले बिंजवॉच
 

मूवीज न्यूज़ डेस्क -भारतीय सिनेमा में कई ऐसी फ़िल्में बनी हैं जो पौराणिक कथाओं पर आधारित हैं. उन फ़िल्मों में ऐसी चीज़ें दिखाई गईं जो ग्रंथों में कहीं न कहीं लिखी हैं।


अक्षय कुमार की फ़िल्म राम सेतु को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर औसत रही थी। इस फ़िल्म में रामायण काल ​​में बने राम सेतु की कुछ कहानियाँ दिखाई गई हैं।


ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की यह फ़िल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर साल 2010 में आई थी। इसमें एक डाकू एक पुलिसवाले की पत्नी का अपहरण कर लेता है और फिर उससे प्यार करने लगता है। कुछ कहानियाँ रामायण ग्रंथ से ली गई हैं जो फ़िल्म में नज़र आती हैं।


राजनीति फ़िल्म में महाभारत के कुछ हिस्से दिखाए गए हैं। इस फ़िल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इसमें रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ़, अजय देवगन और अर्जुन रामपाल नज़र आए थे।


हनुमान फ़िल्म को आप ज़ी5 और जियो सिनेमा पर देख सकते हैं। यह फ़िल्म 2024 की बड़ी फ़िल्मों में शामिल हो गई है जिसने कम बजट में अपार सफलता हासिल की। इस फ़िल्म में हिंदू धर्म के पूज्य हनुमान जी की शक्तियाँ एक लड़के में आ जाती हैं और फिर वह सुपरहीरो बन जाता है. इस फिल्म को एक बार जरूर देखना चाहिए।


कमल हासन की फिल्म दशावतारम को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। यह फिल्म कमल हासन की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है जिसमें अलग-अलग पौराणिक कथाओं की कहानियां भी ली गई हैं।


आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा फिल्म देख सकते हैं। इसमें कुछ पौराणिक ग्रंथों की कहानियां ली गई हैं, जिनकी शक्तियां एक लड़के में आ जाती हैं। यह एक बेहतरीन फिल्म है जिसमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आए हैं।


साल 2022 की सुपरहिट फिल्मों में से एक कांतारा भी रही, जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इसमें एक ऐसे युवक की कहानी दिखाई गई है जो कुछ लोगों की साजिश का शिकार हो जाता है। उन लोगों से बदला लेने के लिए वह अपने पूर्वजों की परंपरा को अपनाता है।