Ameesha Patel के बर्थडे देख डालिए एक्ट्रेस की ये 5 सुपरहिट फिल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब छापे थे नोट

Ameesha Patel के बर्थडे देख डालिए एक्ट्रेस की ये 5 सुपरहिट फिल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब छापे थे नोट
 

मूवीज न्यूज़ डेस्क - बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर अमीषा पटेल किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपने दमदार किरदारों और फिल्मों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल 9 जून को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। 'गदर 2' की रिलीज के बाद से ही वह सुर्खियों में हैं। सनी देओल और अमीषा पटेल की इस फिल्म के अलावा एक्ट्रेस की कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है। इतना ही नहीं, आज भी लोग इन फिल्मों को देखना पसंद करते हैं।


कहो ना प्यार है
अमीषा पटेल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'कहो ना प्यार है' से की थी, जिसे राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था। फिल्म सुपरहिट रही और अमीषा-ऋतिक रातों-रात स्टार बन गए।


हमराज़
साल 2002 में रिलीज हुई अमीषा पटेल की हिट फिल्म 'हमराज़' भी इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म में बॉबी देओल, अमीषा पटेल और अक्षय खन्ना अहम भूमिका में नजर आए थे।


रेस 2
2008 में रिलीज हुई हिट फिल्म रेस 2, रेस का सीक्वल है। 'रेस 2' में अमीषा पटेल पहली बार सैफ अली खान, अनिल कपूर के साथ-साथ जॉन अब्राहम और जैकलीन फर्नांडीज के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म में अमीषा पटेल के रोल को लोगों ने खूब पसंद किया था।


गदर
'गदर' 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमीषा ने एक कॉलेज गर्ल का रोल निभाया था, जिसे एक सिख ट्रक ड्राइवर से प्यार हो जाता है। यह प्रेम कहानी भारत-पाकिस्तान विभाजन की भयावहता का सामना करती है। विभाजन के बाद सकीना (अमीषा) का परिवार पाकिस्तान चला जाता है। तारा सिंह (सनी देओल) अपने प्यार को पाने के लिए सीमा पार कर जाता है। सनी देओल के दमदार डायलॉग्स की वजह से यह फिल्म काफी लोकप्रिय हुई थी। यह ZEE5 पर उपलब्ध है।


'भूल भुलैया'
अमीषा 2007 में आई हॉरर कॉमेडी 'भूल भुलैया' में सहायक भूमिका में नज़र आईं। इस फ़िल्म में विद्या बालन और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे। उन्होंने राधा नाम की लड़की का किरदार निभाया था, जिसे उसका परिवार मानसिक रोगी मानता है। फ़िल्म में सिद्धार्थ अपनी पत्नी के साथ विदेश से घर आता है। परिवार उसे चेतावनी देता है कि पुश्तैनी हवेली में भूत है, लेकिन वह इसे गंभीरता से नहीं लेता। फ़िल्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर उपलब्ध है।