आखिर कौन है Abdu Rozik ? क्रिस्टियानो रोनाल्डो से लकर बॉलीवुड सुपरस्टार Salman Khan तक है जिनके दीवाने, क्या करते है काम ?

आखिर कौन है Abdu Rozik ? क्रिस्टियानो रोनाल्डो से लकर बॉलीवुड सुपरस्टार Salman Khan तक है जिनके दीवाने, क्या करते है काम ?
 

मनोरंजन न्यूज डेस्क - सवा चार फुट की ऊंचाई इंस्टाग्राम पर 82 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स सलमान खान से दोस्ती। महेंद्र सिंह धोनी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से मुलाकात...अब्दु रोजिक के स्टारडम के बारे में जितना कहें उतना कम है। महज 20 साल की उम्र में अपनी कमियों को अपनी ताकत बनाने वाले अब्दु रोजिक इस समय सुर्खियों में हैं। वजह है उनकी सगाई। अब्दु ने शारजाह की एक लड़की को अपना पार्टनर बनाने का फैसला किया है। पिछले महीने 24 अप्रैल को उनकी सगाई हुई थी। अब्दु रोजिक ने फैन्स को बताया है कि उनकी होने वाली पत्नी का नाम अमीरा है। अमीरा 19 साल की हैं और जब अब्दु ने अमीरा को पहली बार देखा तो उन्हें वह पसंद आ गईं. दोनों के बीच करीब तीन महीने तक बातचीत होती रही और फिर दोनों ने एक दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला किया. अब्दु ने बताया है कि उनकी हाइट 115 सेंटीमीटर (करीब सवा चार फीट) है जबकि उनकी मंगेतर की हाइट 155 सेंटीमीटर (पांच फीट से ज्यादा) है।


कौन हैं अब्दु रोज़िक?
अब्दु रोज़िक ताजिकिस्तान के एक गायक हैं। वह दुबई में रहता है। अब्दु ने अपने इंस्टाग्राम पर खुद को एक सिंगर होने के अलावा एक्टर, बॉक्सर और बिजनेसमैन भी बताया है. सभी जानते हैं कि अब्दु एक बड़े सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, वह 10 साल के लिए यूएई का गोल्डन वीजा पाने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। अब्दु ताजिकिस्तान के एक माली परिवार से हैं। उनकी छोटी हाइट के कारण स्कूल में उनका मजाक उड़ाया जाता था। लेकिन इन नकारात्मक चीजों से बाहर निकलने के लिए अब्दु ने संगीत को चुना। उन्होंने कम उम्र में ही गाने लिखना शुरू कर दिया था. 2019 में रिलीज हुआ उनका गाना ओही दिली जोर काफी हिट हुआ था। ताजिकिस्तान के ब्लॉगर और रैपर बैरन (बहरूज़) ने सबसे पहले अब्दु की छिपी प्रतिभा को पहचाना था। उन्होंने अब्दु के पिता से कहा कि वह अपने बेटे को गायन में करियर बनाने दें। पिता की मंजूरी मिलने के बाद अब्दु बैरन के साथ दुबई चले गए।


बिग बॉस में अब्दु रोजिक

अब्दु रोजिक ने सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस 16 में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया था। शो में उन्होंने अपने खास अंदाज से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस शो के दौरान उन्होंने शिव ठाकरे से लेकर साजिद खान तक को अपना अच्छा दोस्त बनाया. शो के बाद भी अब्दु अक्सर इन सभी के साथ नजर आते हैं. अब्दु बिग बॉस के अलावा कई अन्य रियलिटी शो में गेस्ट के तौर पर नजर आते रहते हैं। अब्दु की उम्र 20 साल है लेकिन वह अपनी उम्र से काफी छोटा दिखता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे उम्र बढ़ने में मदद करने वाले हार्मोन की कमी से पीड़ित हैं। 5 वर्ष की आयु में वे रिकेट्स से पीड़ित हो गये, जिसके बाद उनका शारीरिक विकास रुक गया। आर्थिक तंगी के कारण उन्हें बचपन में उचित इलाज नहीं मिल सका।


अब्दु रोज़िक की शादी कब होगी?
अब्दु और अमीरा की शादी 7 जुलाई को होगी। अब्दु ने अपनी शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. उन्होंने कहा है कि वह बेहद धूमधाम से शादी करेंगे। अब्दु ने यह भी कहा है कि उनकी शादी में मुंबई के कई फिल्मी सितारे भी शामिल होंगे। सगाई के बाद सलमान खान ने खुद अब्दु को फोन किया और बधाई दी। अब्दु ने कहा है कि उनकी शादी में सलमान भी शामिल होंगे। सलमान जब भी दुबई जाते हैं तो अब्दु उनसे जरूर मिलते हैं।