Barmer शिक्षा के लिए 80 विद्यार्थियों का दल शिव से जयपुर रवाना

Barmer शिक्षा के लिए 80 विद्यार्थियों का दल शिव से जयपुर रवाना
 

बाड़मेर न्यूज़ डेस्क, शिव विधायक रविन्द्र सिंह भाटी ने एक प्रेरणादायी पहल के तहत शिव विधानसभा क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों से 10वीं व 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों को जयपुर के शैक्षणिक भ्रमण के लिए भेजा। यह भ्रमण उनके निजी खर्चे पर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों के प्रति अपनी लगन व संवेदनशीलता का परिचय दिया है।

समारोह में गरीबनाथ मठ के प्रमुख गणेशनाथ महाराज व भाडखा मठ के प्रमुख दौलतनाथ महाराज मौजूद रहे। संतों ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विधायक भाटी ने कहा कि इस शैक्षणिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना व उनका मनोबल बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि इस भ्रमण के माध्यम से विद्यार्थी कला, संस्कृति, इतिहास, राजनीति व अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर ज्ञान अर्जित करेंगे। भाटी ने कहा कि इस शैक्षणिक भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों को विधानसभा के साथ-साथ जयपुर के अन्य ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

इसके अलावा इन विद्यार्थियों की मुलाकात कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से भी कराई जाएगी, जो उन्हें भविष्य के लिए महत्वपूर्ण सलाह व मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। शिव विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सरकारी विद्यालयों से कक्षा 10वीं व 12वीं उत्तीर्ण करने वाले 80 से अधिक विद्यार्थी इस यात्रा का हिस्सा बने।