बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, नयी भर्तियों को लेकर CM ने किया ऐलान

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, नयी भर्तियों को लेकर CM ने किया ऐलान
 

जयपुर न्यूज़ डेस्क , राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने युवाओं को नौकरियाँ देने के संबंध में एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार ने अभी 70 हजार पदों पर भर्तियाँ करने की घोषणा की है और आने वाले समय में इससे कहीं ज्यादा भर्तियाँ की जाएँगी. राजधानी जयपुर में रविवार (7 जुलाई) को राजपुरोहित छात्रावास के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने युवाओं के सपने तोड़े हैं, मगर उनकी सरकार युवाओं को निराश नहीं होने देगी.

CM भजनलाल ने एक पेड़ मां के नाम लगाने की अपील की

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने भाषण में बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,"हिंदुओं को हिंसक कहने वालों को पता नहीं है कि हिंदू वो हैं, जो पेड़ की नदियों की और पर्यावरण की पूजा करता है. अगर हिंदू से चींटी भी मर जाए तो उसकी आह निकल जाती है."सीएम भजनलाल शर्मा ने साध ही मॉनसून के मौसम में प्रदेश वासियों से एक पेड़ मां के नाम लगाने की अपील भी की. 

"पिछली सरकार में 19 भर्तियों में 17 के पेपर लीक हुए थे" 

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार में पेपर लीक की घटना आम हो गई थी. पिछली सरकार में 19 भर्तियों में 17 के पेपेर लीक हुए थे. उन्होंने कहा कि हम पेपर लीक नहीं होने देंगे. एसआईटी गठित की है. सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि 108 आअरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.  

हॉस्टल में 40 कमरे और डिजिटल क्लासरूम की सुविधा 

जयपुर में राजपुरोहित ग्लोबल सेंट्रल ऑफ एक्सीलेंस का सीएम भजनलाल शर्मा ने उद्धाटन किया. हॉस्टल का साल 2018 में शिलान्यास हुआ था. हॉस्टल में 40 कमरे हैं, साथ में डिजिटल क्लासरूम भी है. सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को कोचिंग मिलेगी. यहां ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कोचिंग की सुविधा होगी. ऑनलाइन कोचिंग का लाभ प्रदेश भर के राजपुरोहित समाज के स्टूडेंट्स ले सकेंगे. फीस भी बहुत कम ली जाएगी.