Tonk राज्य के बेरोजगार युवाओं को दी गई खुशियों की सौगात

Tonk राज्य के बेरोजगार युवाओं को दी गई खुशियों की सौगात
 

टोंक न्यूज़ डेस्क, भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को टोंक के एक निजी स्कूल में प्रोजेक्टर पर राजस्थान की भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट लाइव सुना।

प्रदेश की वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ प्रस्तुत बजट को सुनने के बाद जिला अध्यक्ष अजीत सिंह मेहता ने बजट को अग्रणी राजस्थान का बजट बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व दीया कुमारी के इस बजट में आगामी 5 वर्षों में 4 लाख सरकारी नौकरियों के प्रस्ताव के साथ प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बड़ी सौगात मिली है। जिला अध्यक्ष ने कृषि, किसान, सार्वजनिक परिवहन, खाटूश्याम मंदिर कॉरिडोर, सामाजिक सुरक्षा उद्योग, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्मार्ट मीटर, 2 लाख से अधिक घरेलू कनेक्शन तथा राजस्थान को 350 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प डबल इंजन सरकार द्वारा अवश्य पूरा किया जाएगा।

महिला सुरक्षा के लिए 500 कालिका पेट्रोलिंग यूनिट का गठन, प्रदेश में बालिका सैनिक स्कूल का गठन, महिला समूह को 2.5 प्रतिशत ब्याज पर ऋण, 15 लाख महिलाओं को लखपति दीदी का लक्ष्य, संभाग स्तर पर स्पोर्ट्स कॉलेज, बाबा साहब अंबेडकर आदर्श ग्राम योजना, मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य मां योजना, मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए अलग से निशुल्क स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करना महत्वपूर्ण घोषणाएं हैं। बजट में किसानों को 1 लाख 45 हजार बिजली कनेक्शन, ऊंट संरक्षण मिशन, 5 लाख नए किसानों को ब्याज मुक्त ऋण, दीर्घकालीन कृषि ऋण का बजट दोगुना करने, मुख्यमंत्री मंगला पशु बीमा योजना शुरू करने जैसी योजनाओं से जनता को सीधा लाभ मिलेगा। जिला अध्यक्ष ने दावा किया कि भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कुशासन से त्रस्त जनता को राहत पहुंचाने का लगातार प्रयास कर रही है।