Jhalawar पिड़ावा में जमकर बरसे बदरा,62 एमएम बारिश

Jhalawar पिड़ावा में जमकर बरसे बदरा,62 एमएम बारिश
 
झालावाड़ न्यूज़ डेस्क, झालावाड़ शहर में दिनभर बदलों की आवाजाही रही। लोग सोमवार को शाम तक बारिश का इंतजार करते रहे। बारिश नहीं आने से लोग भीषण गर्मी से परेशान होते नजर आए। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में रायपुर, डग, खानपुर, पिड़ावा व सुनेल आदि जगह अच्छी बारिश हुई। जिले में सुबह आठ बजे से शाम 3बजे तक रायपुर में एक, डग में 4, खानपुर में1, सुनेल में 2 व पिड़ावा में 62 एमएम बारिश दर्ज की गई। पिड़ावा में जोरदार बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं कई क्षेत्रों में अभी भी किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं।जिले में उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल रहे। सोमवार को अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम 27 डिग्री दर्ज किया गया।

पिड़ावा इलाके में सोमवार दोपहर करीब एक घंटे मूसलाधार बारिश हुई। कस्बें में दोपहर 12 बजे बाद मौसम में परिवर्तन हुआ। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे से तेज रतार से बारिश शुरू हुई, जो दोपहर डेढ़ बजे तक जारी रही। तेज बारिश से नाले नालियों का गंदा पानी सड़क पर बह निकला। लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली।

भालता कस्बे में सोमवार सुबह से तेज गर्मी व उमस का वातावरण बना हुआ था। शाम को अचानक मौसम बदल गया। दोपहर बाद से शाम 5 बजे के बीच बादल जमकर बरसे। करीब डेढ़ घंटे तक हुई झमाझम बारिश से आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं बोई गई फसलों व अंकुरित अनाज को जीवनदान मिला। क्षेत्र में अच्छी बारिश का अभी तक इंतजार था। जिन किसानों ने अभी तक बुआई नही की,वो भी अब बुआई कर सकेंगे। किसानों का कहना है कि अच्छी बारिश के अभाव में धरती तप रही थी। ऐसे में अभी तक कई किसानों ने बुआई नही की थी।।सोमवार को हुई झमाझम बारिश से किसानों ने बुआई की तैयारी शुरू की।

रटलाई कस्बे में सोमवार को दोपहर साढ़े तीन बजे बाद से ही तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश का दौर शुरू हुआ । इस जोरदार बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। पिछले कई दिनों से किसानों को बुवाई के बाद अच्छी बारिश का इंतजार था। बारिश होने से फसलों को भी राहत मिली । किसानों ने बताया कि बीज की बुवाई के बाद लगातार गर्मी के कारण बीज अुकंरण होने में परेशानी हो रही थी। कई किसानों ने दुबारा बुवाई की

रायपुर कस्बे समेत क्षेत्र के कई स्थानों पर सोमवार को बारिश हुई। बारिश से किसानों ने राहत महसूस की। इस समय फ सलों के लिए यह बारिश बहुत जरूरी थी। यहां सोमवार को दिन में रूक-रूक कर बारिश होती रही। सहायक कृषि अधिकारी अरविन्द पाटीदार ने बताया कि बारिश से फ सलों को फ ायदा मिलेगा। किसान सब्जियों की पौध की रोपाई का कार्य शुरू करेंगे। क्षेत्र के सेमलीभवानी, कोटड़ी में अच्छी बारिश हुई, जिससे खेत में पानी नजर आया।