Jaipur सब्जी बेचने वालों को पैसा वाला समझकर बदमाशों ने किया अगवा

Jaipur सब्जी बेचने वालों को पैसा वाला समझकर बदमाशों ने किया अगवा
 

जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर में तीन बदमाशों ने 2 सब्जी बेचने वाले युवकों को पैसा वाला समझा और फिरौती वसूलने के लिए किडनैप कर लिया। बदमाशों ने परिवार के लोगों को फोन कर 1 लाख रुपए मांगे। परिजनों ने कहा कि हमारे पास इतने पैसे नहीं है। इस पर बदमाशों ने दोनों युवकों को रातभर इतना मारा की 1 की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। बदमाशों ने दूसरे युवक को भी मारने का प्लान बनाया और शव के साथ सुनसान पहाड़ी इलाके में लेकर गए। यहां दोनों के शव को ठिकाने लगाने वाले थे। इससे पहले पुलिस ने करीब 125 किलोमीटर पीछा कर बदमाशों को नीमकाथाना जिले से दबोच लिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

युवकों के किडनैप और हत्या की मिली जानकारी

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि 9 जुलाई को दोपहर 3 बजे सीएसटी में तैनात एएसआई महिपाल सिंह और कॉन्स्टेबल देवकरण को सूचना मिली कि मुहाना इलाके से बदमाशों ने 2 युवकों का किडनैप किया है। इनमें से एक युवक की हत्या कर दी है। बदमाश शव को ठिकाने लगाने और दूसरे युवक को भी मारने के इरादे से कार लेकर दिल्ली रोड की तरफ गए हैं। इस पर महिपाल ने सीनियर अधिकारियों को सूचना के बारे में बताया। पुलिस ने युवकों के किडनैप की सूचना को पुख्ता करने के लिए थाना इलाकों से जानकारी जुटाई तो किडनैपिंग का कोई केस सामने नहीं आया। हालांकि मुहाना थाना में एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज मिली।

पुलिस ने बदमाशों की निकाली लोकेशन

कमिश्नर ने बताया- जानकारी मिलने पर एसीपी कैलाश चंद्र बिश्नोई, डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद ने पुलिस टीमों को एक्टिव किया। बदमाशों की तकनीकी इनपुट के जरिए लोकेशन निकाली। बदमाशों का मूवमेंट दिल्ली रोड पर होने का पता चलने पर पुलिस टीम ने पीछा करना शुरू किया और टोल प्लाजा पर नाकाबंदी करवाई। शातिर बदमाश टोल प्लाजा और पुलिस की नाकाबंदी से बचते हुए चंदवाजी, मनोहरपुर, शाहपुरा होते हुए त्रिवेणी धाम अजीतगढ़ की तरफ निकल गए। करीब 125 किलोमीटर पीछा करते हुए पुलिस ने अजीतगढ़ में बदमाशों की घेराबंदी कर ली। कॉन्स्टेबल संजय कुमार ने नीमकाथाना स्पेशल टीम से संपर्क कर अजीतगढ़ पुलिस के सहयोग से आगे नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाश अजीतगढ़ थाने की नाकाबंदी तोड़ते हुए कार को तेजी से गढटकनेत की तरफ भगा कर ले गए। खुद को पुलिस से घिरा देख 3 बदमाश कार कार से उतरे और खेतों में भागने लगे। पुलिस टीम ने 2-3 किलोमीटर तक पैदल पीछा किया और बदमाशों को पकड़ लिया। पुलिस ने बदमाशों की कार से 1 युवक का शव बरामद किया, जबकि दूसरा युवक घायल था।

शव पहाड़ियों में फेंकने वाले थे बदमाश

एसीपी कैलाश बिश्नोई ने बताया कि मजबूत सूचना तंत्र और पुलिस की त्वरित कार्रवाई से 1 निर्दोष युवक को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया गया। बदमाशों की मारपीट से 1 युवक की मौत हो गई थी, जबकि बदमाश दूसरे युवक को भी मारकर दोनों के शवों को नीमकाथाना के पहाड़ी इलाके में फेंकने वाले थे। सही समय पर सूचना मिलने से बदमाश पकड़े गए। उन्होंने बताया- दोनों युवकों की पहचान मृतक नेमीचंद महावर (22) पुत्र छुट्टन लाल महावर (करौली) और घायल मनीष कुमार (18) बैरवा पुत्र सुरेश कुमार बैरवा निवासी अडूडी (सवाई माधोपुर) के रूप में हुई है। दोनों जयपुर में सब्जी बेचते थे।

कमिश्नर ने बताया- पुलिस ने 3 बदमाशों तुषार उर्फ लिटिल (22) पुत्र कमलेश मीणा निवासी समरावता, थाना नैनवां (बूंदी) हाल मकान नंबर 17 मालवीय नगर, रामपुरा रोड, सांगानेर (जयपुर), आशीष बैरवा (20) पुत्र जगदीश बैरवा निवासी गांव मेहंदीपुर बालाजी (दौसा) हाल किराएदार प्लॉट नंबर 12 श्रीजी नगर, रामपुरा रोड, मुहाना (जयपुर) और शंभूदयाल वर्मा (23) पुत्र कानाराम बलाई निवासी सांगावास का मोहल्ला, नीमकाथाना हाल शंकर का प्लॉट बाबा पैराडाइज के पास पत्रकार कॉलोनी को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ मुहाना थाने में मर्डर और किडनैपिंग का केस दर्ज किया गया है और जांच सीआई मुहाना मदन कड़वासरा को दी गई है।

पैसे वाले समझकर सब्जी वालों को किडनैप किया

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि बदमाशों को पता चला कि दोनों युवक इंस्टाग्राम पर पोर्न साइट चलाते हैं। ऐसे में उन्होंने सोचा कि उनके पास काफी पैसा होगा। इस पर उन्होंने किडनैप करने की योजना बनाई। बदमाशों ने जयपुर के मुहाना इलाके से दोनों का 8 जुलाई को किडनैप कर लिया और परिजनों को फोन कर 1 लाख रुपए की फिरौती मांगी। परिवार वालों ने इतने पैसे नहीं होने की बात कही तो उन्होंने दोनों युवकों को रातभर मारा। मारपीट से एक युवक की मौत हो गई। वे दूसरे युवक को भी मारकर शवों को पहाड़ी इलाके में ठिकाने लगाने वाले थे।