Bharatpur को NCR और TTZ से मुक्त करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Bharatpur को NCR और TTZ से मुक्त करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
 

भरतपुर न्यूज़ डेस्क, भरतपुर जिला बचाओ अभियान के संयोजक सुरेंद्र सिंह कंसाना ने रविवार को गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम को ज्ञापन सौंपकर भरतपुर जिले को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और ताज ट्रेपेजियम जोन (टीटीजेड) के दायरे से बाहर करने की मांग की है. ज्ञापन लेते हुए राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि वे जिले की आम जनता की इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे और जल्द ही भरतपुर-डीग जिले को भी एनसीआर और टीटीजेड की बंदिशों से बाहर किया जाएगा.

अभियान के जिला संयोजक सुरेंद्र सिंह कंसाना ने कहा कि एनसीआर और टीटीजेड के नियमों से भरतपुर जिले को फायदा होने की बजाय नुकसान हो रहा है. नए उद्योग विकसित होने के बजाय पहले से स्थापित उद्योगों जैसे ईंट भट्टे, क्रशर इकाइयां, स्टोन गैंग आरा, डामर प्लांट आदि पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इनमें से कई उद्योग पूरी तरह से बंद हो गए हैं. एनसीआर और टीटीजेड में पाबंदियों के कारण नए उद्योग स्थापित नहीं हो पा रहे हैं। इससे जिले में बेरोजगारी बढ़ रही है.

कसाना ने कहा कि एनसीआर के चलते जिले में 10 साल पुराने वाहन भी बंद हो रहे हैं। इससे ट्रांसपोर्ट उद्योग बंद होने की कगार पर है। वहीं वाहन चालकों को भारी नुकसान हो रहा है. संयोजक सुरेंद्र कसाना ने कहा कि जब देशहित में धारा 370 हटाई जा सकती है तो भरतपुर जिले से एनसीआर और टीटीजेड की बंदिशें क्यों नहीं हटाई जा सकतीं? इस दौरान भरतपुर जिला बचाओ अभियान संघर्ष समिति के जिला संयोजक सुरेंद्र सिंह कसाना, फल-सब्जी मंडी व्यापार संघ बयाना के अध्यक्ष भोला कसाना, सोहन सिंह, चतुर्भुज तलछेरा, मनोज कसाना, बबलेश झालाटाला मौजूद रहे।