Pali आधे शहर में झमाझम बरसात, लोगों को राहत

Pali आधे शहर में झमाझम बरसात, लोगों को राहत
 

पाली न्यूज़ डेस्क, पाली शहर में बुधवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। उमस के कारण लोग पसीने से तर रहे। बादल छाने के बावजूद बरसात की आस नहीं थी, लेकिन शाम सवा चार बजे शहर के आधे भाग में अचानक काले बादल छाए और तेज बरसात शुरू हुई, जो करीब आधे घंटे से अधिक समय तक बरसी। इससे मंडिया रोड के साथ कई क्षेत्रों में पानी का भराव हो गया। उधर, राजेन्द्र नगर सहित कई क्षेत्रों में बरसात नहीं हुई। जिले का अधिकतम तापमान अधिकतम 33 व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटे जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है।

बरसात में आएगी कमी

मौसम विभाग के अनुसार 11 जुलाई से मानसून ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट होगी, जिससे प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है। वहीं 11-15 जुलाई तक छुटपुट स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।

चलेगी तेज हवाएं

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में 11-12 जुलाई को अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं 25-30 किमी की गति से चलने की संभावना है। छुटपुट स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं 13 से 15 जुलाई के दौरान अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है।