Alwar PWD की कब्ज़ा की गई ज़मीन मामले में SE और 2 XEN सस्पेंड

Alwar PWD की कब्ज़ा की गई ज़मीन मामले में SE और 2 XEN सस्पेंड
 

अलवर न्यूज़ डेस्क, अलवर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित पीडब्ल्यूडी की कब्जाशुदा जमीन को राजपरिवार के पक्ष में छोड़ने पर तीन अधिकारियों पर गाज गिरी है। अधिकारियों ने यहां चल रहे पीडब्ल्यूडी विद्युत खंड के एक्सईएन कार्यालय को शिफ्ट करने के आदेश निकाल दिए। जमीन पर राजपरिवार ने बाउंड्री भी करा दी। इस मामले में अधिकारियों की संदिग्ध भूमिका मानते हुए विभाग की संयुक्त शासन सचिव निशा मीना ने एसई संगीत अरोड़ा, एक्सईएन मुख्यालय श्रीराम मीणा और एक्सईएन विद्युत खंड राजेश जैन को निलंबित कर दिया है। निलंबन के आदेश 9 फरवरी को जारी किए हैं। हालांकि अधिकारियों के निलंबन के आदेश में कारण का उल्लेख नहीं किया गया है।

महाराजा रेलवे स्टेशन के सामने जमीन पर पीडब्ल्यूडी का वर्षों से विद्युत खंड कार्यालय चल रहा है। इसके समीप पीडब्ल्यूडी का गेस्ट हाउस भी है। विधानसभा चुनाव से पहले विद्युत खंड कार्यालय व गेस्ट हाउस बीच स्थित करीब 2100 वर्गमीटर जमीन पर चारदीवारी कर दी गई। अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। 16 एसई संगीत अरोड़ा का कहना है कि जांच विचाराधीन है।

मैं कुछ नहीं कह सकता। एक्सईएन श्रीराम मीणा ने बताया कि जमीन की खातेदारी में पूर्व राजा तेजसिंह पुत्र जय सिंह का नाम दर्ज है, तो हम एक्शन कैसे ले सकते थे। गेस्ट हाउस से लेकर पीडब्ल्यूडी के विद्युत खंड कार्यालय तक दो खसरे हैं। पटवार हल्का खुदनपुरी के अंतर्गत आने वाले नंगलीकोता गांव के खसरा नं. 212 में 0.62 हेक्टेयर जमीन पूर्व राज परिवार के तेज सिंह के नाम दर्ज है। दूसरे खसरा नं. 213 में 0.33 हेक्टेयर जमीन गेस्ट हाउस के नाम है। जो जमीन राज परिवार के नाम उस पर ही चारदीवारी की गई है। वहीं एक्सईएन विद्युत खंड राजेश जैन का कहना है कि कार्यालय में वॉश रूम तक की सुविधा नहीं है। जगह छोटी है। इसलिए ऑफिस स्थानांतरित करने के लिए एसई को पत्र लिखा था।