Udaipur एडीएम ने कहा- आमजन को मिले समुचित स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ

Udaipur एडीएम ने कहा- आमजन को मिले समुचित स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ
 
उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर  अतिरिक्त जिला कलक्टर कृष्ण पाल सिंह चौहान ने गुरुवार को झल्लारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने साफ सफाई पर विशेष जोर दिया और शौचालय की स्थिति, बायो मेडिकल वेस्ट, ई औषधि पोर्टल व उपलब्ध दवाइयों का जायजा लिया। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने सफाई व्यवस्था को लेकर संतुष्टि जाहिर की। साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को आमजन के लिए पर्याप्त सुविधाएं सुनिश्चित करने, बेडशीट समय पर बदलने, पुरानी बेडशीट हटाने, शौचालय की नियमित सफाई करने सहित अन्य बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिए। यहां उन्होंने अस्पताल में संधारित रजिस्टरों का अवलोकन किया और अस्पताल में स्टाफ, उपस्थित एवं अनुपस्थित स्टाफ की जानकारी ली। इसके अलावा दवाइयां के स्टोरेज को भी देखा एवं दवाइयां के उपलब्धता की जानकारी ली। निशुल्क दवा वितरण काउंटर पर जाकर दवा वितरण की जानकारी ली। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने यहां पहुंचे मरीजों से भी चर्चा की एवं अस्पताल में दिए जाने वाले उपचार को लेकर फीडबैक लिया। उन्होंने प्रतिदिन आने वाले मरीजों की औसत संख्या सहित अन्य विषयों को लेकर सवाल किए।

इस दौरान अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। सीबीइओ ऑफिस एवं तहसील का भी निरीक्षण कर स्टाफ से संवाद कर समयबद्व कार्य निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान तहसील कार्यालय के सभी कक्षों में जाकर व्यवस्थाओं को देखा और कर्मचारियों से बात कर कामकाज की स्थिति जानी। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सुबह कार्यालय समय से आएं और आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने आमजन के कार्यों को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश दिए।यहां उन्होंने संधारित रजिस्टरों का अवलोकन किया और तहसील में स्टाफ, उपस्थित एवं अनुपस्थित स्टाफ की जानकारी ली। इस दौरान अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

एसडीएम ने किया परसाद सीएचसी का निरीक्षण

परसाद क्षेत्र में चिकित्सकीय व्यवस्थाओं और सुविधाओं के हालात जानने शुक्रवार को सराडा उपखंड अधिकारी प्रकाश चन्द्र रेगर ने परसाद सीएचसी का निरीक्षण किया। उपखंड अधिकारी ने ओपीडी काउंटर, प्रसव कक्ष,पोस्ट डिलीवरी वार्ड की सफाई व्यवस्था देखी, मुख्यमंत्री आयुष्यमान योजना व रोगियों से हालचाल पूछते हुए अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने गार्डन, मोर्चरी, एक्स-रे रूम की स्थिति देखी व पीसीटीएस तथा ओजस सोफ्टवेयर के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर चिकित्सा प्रभारी डॉ.महेन्द्र डामोर, नर्सिंग स्टाफ व अस्पताल कर्मी उपस्थित रहे ।