Udaipur जमीन के लिए महंत पर हमला करने वाले भाइयों को एक-एक साल की कैद

Udaipur जमीन के लिए महंत पर हमला करने वाले भाइयों को एक-एक साल की कैद
 

उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर गोगुंदा थाना क्षेत्र में मंदिर की भूमि पर कब्जा करने से रोकने पर महंत पर हमला करने वाले दोषी चार भाइयों को कोर्ट ने 1-1 साल कैद की सजा सुनाई। प्रकरण के अनुसार महंत नारायणदास ने 3 मार्च, 2022 को एसपी के समक्ष रिपोर्ट पेश की। बताया कि वह अपने परिजनों के साथ गोगुंदा में गुलाब श्याम मंदिर, उम्मेद श्याम मंदिर व लालकृष्ण मंदिर में रहते हैं। इन मंदिरों की सैकड़ों बीघा जमीन पर भू-माफिया ने कब्जा कर रखा है। पुलिस में शिकायत करने पर आरोपियों ने उन पर पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया।

पुलिस ने रावले के पास, गोगुंदा निवासी शंकर सिंह पुत्र उदयसिंह, इसके भाई कुंदनसिंह, हरिसिंह व रघुवीर सिंह को गिरफ्तार किया। इनके खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया। लोक अभियोजक राकेश पानेरी ने आरोपियों के खिलाफ 7 गवाह व 11 दस्तावेज पेश किए। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद जिला एवं सेशन कोर्ट के जज ज्ञानप्रकाश गुप्ता ने चारों को दोषी करार दिया। इन्हें 1-1 साल कैद और 3500-3500 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

शराब के लिए पैसे नहीं देने पर युवक को पीटा

गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में शराब के लिए पैसे नहीं देने पर मारपीट का मामला सामने आया है।हाउसिंग बोर्ड कोलोनी, सेक्टर-14 निवासी नरेंद्रपाल सिंह पुत्र राम सिंह ने रिपोर्ट दी कि 9 जुलाई को उनका दोस्त अशोक वैष्णव उनके घर पर था। सने नरेंद्र रावल उर्फ नरी और सोनू टैक्सी को बुलाया। सोनू और अशोक ने उनसे शराब के लिए पैसे मांगे। इनकार करने पर आरोपियों ने पाइप से पीटा। नरेंद्र ने बीच बचाव किया। पुलिस मामले की जांच और संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है।