Darjeeling भीड़ द्वारा हमला करने का वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद बैरकपुर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया

Darjeeling भीड़ द्वारा हमला करने का वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद बैरकपुर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया
 

दार्जीलिंग न्यूज़ डेस्क ।। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक महिला पर पुरुषों के एक समूह द्वारा हमला किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद बैरकपुर सिटी पुलिस ने 10 जुलाई को छह लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस आयुक्त आलोक राजोरिया ने कहा, "हमने वीडियो पर संज्ञान लिया और स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। आठ में से छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।" मंगलवार को एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में, बैरकपुर पुलिस ने स्पष्ट किया था कि वीडियो में जिस व्यक्ति पर हमला किया जा रहा है, वह एक महिला है। इससे पहले, इस बात को लेकर भ्रम था कि पीड़ित पुरुष है या महिला। पोस्ट में यह भी उल्लेख किया गया था, "वीडियो में देखे गए व्यक्तियों के खिलाफ सभी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।"

वीडियो में एक महिला को उसके हाथ और पैर पकड़कर बार-बार डंडों से पीटा जाता हुआ दिखाया गया है। यह क्लिप, जो कथित तौर पर मार्च 2021 की है और अब सोशल मीडिया पर फिर से सामने आई है, कई भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शेयर की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वीडियो में दिख रहे हमलावरों में तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता जयंत सिंह भी शामिल है या नहीं।

श्री सिंह को 4 जुलाई को कथित भीड़ हिंसा की एक अन्य घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें उत्तर 24 परगना जिले के अरियादाहा में कथित तौर पर श्री सिंह के नेतृत्व वाले एक समूह ने मां-बेटे की पिटाई की थी। मंगलवार को, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने महिला के साथ मारपीट के वायरल वीडियो का संज्ञान लिया और पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक से तीन दिनों के भीतर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी। एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में, इसने कहा, "आयोग इस घटना की कड़ी निंदा करता है और समयबद्ध जांच का आग्रह करता है... प्रावधानों को एफआईआर में लागू किया जाना चाहिए, और सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।"

वेस्ट बंगाल न्यूज़ डेस्क ।।