Nainital Baba Neem Karori के दर पर किस्मत बदलने को उमड़ा भक्तों का सैलाब

Nainital Baba Neem Karori के दर पर किस्मत बदलने को उमड़ा भक्तों का सैलाब
 

नैनीताल न्यूज डेस्क।।  अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित प्रसिद्ध कैंची धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। हजारों की संख्या में बाबा के भक्त बाबा नीम करोरी का जयकारा लगाते हुए अपने गुरु के चरणों में शीश झुका रहे हैं. अब कैंची धाम में 15 जून को स्थापना दिवस जैसा नजारा देखने को मिल रहा है. सुबह से ही मंदिर से लेकर हाईवे तक भक्तों की लंबी कतार लगी रही।

सुबह 5 बजे से ही भीड़
आस्था के केंद्र कैंची धाम में देश-विदेश से श्रद्धालु हर दिन अपनी किस्मत बदलते हुए बाबा के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। रविवार की सुबह पांच बजे से ही बाबा के भक्त मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंच गये. क्षेत्र में पर्यटन विभाग सहित तीन निजी पार्किंग स्थल भी शाम 7 बजे तक भर गए थे। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया आस्था का सैलाब बढ़ता गया।

कैंची धाम में अब हर दिन भीड़ होने लगी है
हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा लीमड़ा करोड़ी के जयकारे लगाते हुए बाबा के दर पर मत्था टेका। सुख, शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। सूर्य भगवान ने भक्तों की खूब परीक्षा ली लेकिन बाबा के भक्त धूप में भी कतार में खड़े रहे. आमतौर पर मंदिर के स्थापना दिवस पर दिखने वाली भीड़ अब कैंची धाम में रोजमर्रा का नजारा बन गई है।

हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन किये
समाचार लिखे जाने तक हजारों श्रद्धालुओं ने अपने गुरु के चरणों में मत्था टेका। मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य दिन भर व्यवस्था बनाने में जुटे रहे. सीओ भवाली संदीप पांडे, कोतवाल डीआर वर्मा, चौकी प्रभारी रामगढ़ दिलीप कुमार, खैरना के धर्मेंद्र कुमार, कांची के कृष्णा गिरी, पूजा मेहरा, महेंद्र पाल व विक्की कुमार और सीपीयू के केदार सिंह पूरे दिन अलर्ट रहे।

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।