Faizabad भू-राजस्व की तरह टैक्स न जमा करने पर वसूली होगी

Faizabad भू-राजस्व की तरह टैक्स न जमा करने पर वसूली होगी
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) ऋतु सिंह ने शत-प्रतिशत राजस्व वसूली के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग की. उन्होंने संभाग के सभी जिलों के एआरटीओ के साथ समीक्षा बैठक की और बिना परमिट, बिना फिटनेस, निजी वाहनों के व्यावसायिक प्रयोग एवं कर बकाया वाहनों के खिलाफ प्रभावी प्रवर्तन कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके अलावा वाहन स्वामियों को निर्धारित समयावधि में बकाया टैक्स जमा न करने पर भू-राजस्व की तरह वसूली करने की चेतावनी दी.

परिवहन आयुक्त के निर्देश के अनुपालन में  आरटीओ प्रशासन सिंह ने अयोध्या, अम्बेडकनगर, सुल्तानपुर, बाराबंकी व अमेठी जिले के एआरटीओ के साथ कांफ्रेसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. बैठक में विभिन्न जिलों के एआरटीओ की सूचना के मुताबिक 1562 मांग पत्र की नोटिस भेजी गई है तथा राजस्व परिषद की वेबसाइट पर 5570 वसूली पत्र को अपलोड किया गया है. इसके अलावा यात्री वाहनों के स्वामी एवं माल वाहनों के स्वामियों को कर जमा करने के लिए प्रतिदिन डोर-टू-डोर जिला प्रशासन के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ समन्वय करते हुए सम्पर्क किया जा रहा है.

 

कोर्ट के आदेश पर दो के खिलाफ मुकदमा

थाना क्षेत्र की ग्राम सभा गंगापुर में करीब छह माह पूर्व हुई घटना के मामले में पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर दो आरोपियों के विरुद्ध कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. गांव निवासी पीड़ित नितिन राज पुत्र शमसेर निषाद का आरोप है कि करीब चार वर्ष पहले गांव के आरोपी मनीष और अनिल कुमार ने उनके भाई पर बम से प्राणघातक हमला कर दिया था. जिसकी रिपोर्ट दर्ज हुई थी.

पीड़ितों ने सुलह समझौता करने के लिए दवा इलाज में खर्च एक लाख रुपये दिये. कुछ समय बाद आरोपी भुगतान किये गये पैसे को मांगने लगे. जिस पर उसने पैसे देने से मना किया. विपक्षियों ने बीते नवम्बर में उस पर उस समय बाइक से जोरदार टक्कर मारकर हमला कर घायल कर दिया था. घटना की तहरीर पुलिस को दी गई थी किन्तु मुकदमा दर्ज नही होने पर न्यायालय की शरण ली.

 

फैजाबाद न्यूज़ डेस्क