Gaya मगध मेडिकल के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के कई विभाग हैं खाली

Gaya मगध मेडिकल के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के कई विभाग हैं खाली
 

बिहार न्यूज़ डेस्क  शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल परिसर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनकर एक साल से तैयार है. इसके शुरू होने के लिए कई बार संभावित तिथि घोषित हुई पर अभी तक शुरुआत नहीं हो पायी है. अब  माह में शुरू होने की संभावना है. इसकी शुरुआत होने के बाद ना सिर्फ गया के लोगों को बल्कि मगध क्षेत्र के अलावे झारखंड के कई जिले के लोगों भी यहां इलाज कराने पहुंच सकते है. यहां अभी भी कई विभाग के विशेषज्ञ योगदान नहीं दिये है. न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी व अन्य विभाग अभी भी खाली है.

यहां योगदान देने वाले चिकित्सक अस्पताल में दे रहे सेवा: सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में जो विशेषज्ञ चिकित्सक योगदान दिये है. वह इसके शुरू नहीं होने के कारण अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ही अभी सेवा दे रहे है. इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में अभी तक 11 विशेषज्ञ योगदान दे चुके है. प्रभारी अधीक्षक डॉ. एनके पासवान ने बताया कि अभी तक कुल 11 विशेषज्ञ अस्टिटेंट प्रोफेसर के रूप में अपना योगदान यहां दिये है. इनमें कार्डियोलॉजी के तीन, न्यूरोसर्जन चार, एक प्लास्टिक सर्जन, एक यूरोलाजिस्ट व एक क्रिटिकल केयर में योगदान दिये है.

कई मशीन व उपकरण भी लगाये गये: प्रभारी अधीक्षक ने बताया कि भवन तो एक साल पहले ही तैयार हो गया था. इसके बाद इस भवन में एमआरआई मशीन सहित कई उपकरण लगाये गये है. इसके देखभाल व पत्राचार के लिए नोडल पदाधिकारी के रूप में डॉ. केके सिन्हा को नियुक्त किया गया है.

केबल खराब होने से बढी परेशानी: डॉ. एन के पासवान ने बताया कि  से बिजली के केबल खराब हो जाने के कारण परेशानी बढ गयी. इस दौरान यहां इंस्टॉल किये गये एमआरआई मशीन को निर्बाध रूप से पावर सप्लाई चाहिए. ऐसे में केबल खराब होने से पावर सप्लाई बाधित हो गया. इस संबंध में जब नोडल पदाधिकारी से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि वह जेनरेटर का हैंडओवर नहीं लिये है. ऐसे में भाड़े पर जेनरेटर मंगाकर पावर सप्लाई चालू किया गया.

कई बार तिथि बढने के बाद अब 15  से इसके शुरू होने की संभावना है. अगर यह शुरू हो जाता है तो लोगों को इसका लाभ मिलने लगेगा. जो लोग अभी बाहर इलाज के लिए जाते है उन्हे बाहर नही जाना पड़ेगा.

- डॉ. एनके पासवान, प्रभारी अधीक्षक, मगध मेडिकल

 

 

गया न्यूज़ डेस्क