उदयपुर में भी मानसून हुआ मेहरबान, कई इलाकों में रिमझिम का दौर जारी

उदयपुर शहर में रात को करीब आधे घंटे तक बारिश हुई और दोपहर में भी कई इलाकों में बारिश हुई है. आज सुबह आठ बजे तक पिछले चौबीस घंटों में गिरवा में एक इंच बारिश हुई, दो माह में अब तक सबसे ज्यादा बारिश भींडर में 179 मिमी हुई........
 

उदयपुर न्यूज़ डेस्क !!! उदयपुर शहर में रात को करीब आधे घंटे तक बारिश हुई और दोपहर में भी कई इलाकों में बारिश हुई है. आज सुबह आठ बजे तक पिछले चौबीस घंटों में गिरवा में एक इंच बारिश हुई, दो माह में अब तक सबसे ज्यादा बारिश भींडर में 179 मिमी हुई. उदयपुर शहर में दोपहर करीब 1 बजे से बारिश शुरू हुई. रुक-रुक कर हो रही हल्की बारिश से ठंडक तो मिली लेकिन बारिश रुकते ही उमस बढ़ने लगी। शहर के कुछ हिस्सों में सिर्फ बूंदाबांदी हुई, जबकि कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई.

शहर में देहलीगेट, कलेक्टोरेट रोड, कोर्ट चौराहा, नवरत्न कॉम्प्लेक्स, न्यू मॉडर्न कॉम्प्लेक्स, आरके सर्किल, केशवनगर, न्यू केशवनगर, रूपसागर, 100 फीट रोड से लेकर कई स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। मावली क्षेत्र के घासा सहित आसपास के गांवों में मंगलवार सुबह से भारी उमस रही और दोपहर करीब एक बजे के बाद तेज बारिश शुरू हो गई। बादलों में जोरदार गड़गड़ाहट हुई जिससे लोगों को राहत मिली।

इससे पहले बीती रात उदयपुर शहर के कई इलाकों में बारिश हुई. बारिश अधिकतर वॉल सिटी क्षेत्र में हुई। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली गुल हो गई, जिससे उमस से प्रभावित लोगों की परेशानियां बढ़ गईं। उदयपुर के गिर्वा तहसील मुख्यालय पर करीब एक इंच बारिश दर्ज की गई है. उदयपुर शहर के भीतरी इलाकों में दोपहर करीब 12 बजे बारिश शुरू हुई। करीब आधे घंटे तक बारिश हुई और फिर धीमी हो गई। रात करीब साढ़े दस बजे से शहर में हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ, लेकिन शहर के कई हिस्सों में बारिश नहीं हुई. भीतरी शहर के अलावा चित्रकूट नगर क्षेत्र में भी बारिश हुई।