Motihari सदर अस्पताल में लोगों ने किया जमकर हंगामा

Motihari सदर अस्पताल में लोगों ने किया जमकर हंगामा
 

बिहार न्यूज़ डेस्क भरथौली शरीफ गांव में गोली लगने से घायल हुए युवक को सदर अस्पताल में लाने के बाद जमकर हंगामा हुआ. मो. इरफान और मो. शब्बीर उर्फ मुन्ना को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था.

इसके बाद यहां काफी हंगामा हुआ. एएनएम शिल्पी कुमारी के साथ दुर्व्यवहार किया गया. इसके अलावा डॉक्टर के साथ भी गाली गलौज की गई. काफी समय तक सदर अस्पताल में हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया गया. यहां काम करने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने घटना पर आक्रोश बताया है. नगर थाना के एसआई प्रदीप कुमार ने घायल का बयान दर्ज किया. इस मामले में मृतक के परिजन और गोली खाए युवक के परिजन कुछ भी जानकारी देने से बच रहे थे. पुलिस इसकी गहनता से जांच कर रही है. नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस घटना स्थल पर गई थी और छानबीन की गई है. नों घटनाएं  दूसरे से जुड़ी हुई हैं.  अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है.

बालिका सशक्तीकरण कार्यक्रम आयोजित

नवीनगर बीआरबीसीएल विद्युत परियोजना में बालिका सशक्तिकरण अभियान के तत्वावधान में  को बालिका सशक्तिकरण अभियान एवं स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में परियोजना क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों की 40 बालिकाओं ने भाग लिया. कार्यक्रम में प्रारंभिक सर्वेक्षण के द्वारा बालिकाओं की शैक्षिक योग्यता का अनुमान लगाया और सर्वेक्षण के आधार पर बालिकाओं को योग्यता के अनुसार उनके लिए विशिष्ट व्यवस्था एवं पाठ्यक्रम का प्रबंध किया गया. साथ ही चयनित बालिकाओं की स्वास्थ्य जांच भी की गई. यह स्वास्थ्य जांच परियोजना परिसर में स्थित जीवक अस्पताल में चिकित्सकों की देखरेख में किया गया. बालिका सशक्तिकरण अभियान के दौरान बालिकाओं को गणित, अंग्रेजी, हिंदी आदि जैसे विषय पढ़ाये जाएंगे.

साथ ही सर्वांगीण विकास हेतु बालिकाओं को कराटे, योगा, स्वच्छता, साइबर सुरक्षा एवं अन्य प्रशिक्षण भी दिए जाएंगे. अभियान के दौरान, बालिकाओं को परियोजना में छात्रावास एवं पौष्टिक आहार की सुविधा भी प्रदान की जाएगी. परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी जेसी शास्त्रत्त्ी ने बालिकाओं को कार्यशाला में भाग लेने के लिए प्रेरित किया.

अभियान का उदेश्य परियोजना के आस-पास के विभिन्न गांवों की 10 से 12 वर्ष की बालिकाओं को सर्वांगीण विकास के लिए  मंच प्रदान करना एवं उनको सामाजिक समानता और सशक्तिकरण के बारे में अवगत कराना है.

 

मोतिहारी  न्यूज़ डेस्क