Raipur अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा- बिजली के दाम में बढ़ोतरी जनता पर अत्याचार

Raipur अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा- बिजली के दाम में बढ़ोतरी जनता पर अत्याचार
 

रायपुर न्यूज डेस्क।। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा सरकार पूरे समय बिजली तो दे नहीं सकती, ऊपर से सरकार ने बिजली के दाम 8 फीसदी बढ़ा दिये हैं. यह जनता पर अत्याचार है. उनकी मांग है कि राज्य सरकार बिजली की बढ़ी दरें वापस ले.

पीसीसी चीफ दीपक बैज का कहना है कि प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त है. ऐसे में बिजली दरें बढ़ाना महंगाई की मार झेल रहे लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है. सरकार भले ही कहती है कि बिजली के दाम 8 फीसदी बढ़ गए हैं, लेकिन हकीकत यह है कि पिछले दो महीने में बिजली के बिल दोगुने हो गए हैं. बिजली की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान है. भाजपा सरकार स्मार्ट मीटर लगाकर उपभोक्ताओं को लूटने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है.

कांग्रेस सरकार ने 5 वर्षों तक विपरीत परिस्थितियों में भी बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए बिजली बिल अर्ध योजना शुरू की, जिसका लाभ राज्य के 44 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को मिला, जिनमें से प्रत्येक को रु। 40 से 50 हजार मिलते थे. 5 साल में बचाया.

1 जून से कीमतें बढ़ी हैं
राज्य भर के आम बिजली उपभोक्ताओं को जुलाई माह के बिजली बिल में बड़ा झटका लगा है. उपभोक्ताओं के बिल बिजली दरों के अनुरूप आए, जो जून में 8.35 प्रतिशत बढ़ गए। यानी इस महीने 20 पैसे प्रति यूनिट बढ़ा हुआ बिजली बिल चुकाना होगा. छत्तीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग ने 1 जून को सभी श्रेणियों की बिजली दरें 8.35 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे अब घरेलू और गैर घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट 20 पैसे अधिक चुकाने होंगे.

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।