Rishikesh आतंकी हमले में बलिदान हुए अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, हर आंख नम और जुबां पर जय-जयकार

Rishikesh आतंकी हमले में बलिदान हुए अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, हर आंख नम और जुबां पर जय-जयकार
 

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !! जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले में शहीद हुए पांच वीर जवानों का उनके पैतृक घाट पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीदों के परिवार वाले अपने बच्चों को तिरंगे में लिपटा हुआ देखकर अवाक रह गए, वहीं अंतिम यात्रा में शामिल सभी लोगों की आंखों में आंसू थे। कहीं बहन ने अपने भाई के शव को कंधा दिया तो कहीं मासूम बच्चों ने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया.

जखोली ब्लॉक के कांडा-भरदार गांव निवासी शहीद नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत का सूर्यप्रयाग घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। भारतीय सेना के जवानों ने अपने साथियों को अंतिम सलामी के तौर पर पुष्पांजलि अर्पित की. बैढ़नी को विदाई देने के लिए पैतृक घाट पर गांव के लोगों की भीड़ जुटी थी. आनंद सिंह का शव जब उनके घर पहुंचा तो उनका बड़ा बेटा मनीष अपनी मां की देखभाल कर रहा था.

बलिदान देने वाले रिखणीखाल निवासी 22 गढ़वाल राइफल्स के राइफलमैन अनुज नेगी और हवलदार कमल सिंह का बुधवार को उनके पैतृक घाट पर राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। दोनों स्थानों पर शहीदों की अंतिम यात्रा के दौरान भारी भीड़ उमड़ी। शहीदों के सम्मान में रिधानीखाल और आसपास के क्षेत्रों के सभी बाजार बंद रहे। इस दौरान पूरा क्षेत्र इस नारे से गूंज रहा था कि जब तक सूरज चांद रहेगा, अनुज और कमल का नाम रहेगा।

कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी आदर्श नेगी को उनके पैतृक गांव में अंतिम विदाई दी गई। उनकी अंतिम यात्रा के दौरान भारी भीड़ उमड़ी. शहीद आदर्श नेगी का पूरे सैन्य सम्मान के साथ मलेथा के पैतृक घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। उनका अंतिम संस्कार उनके बड़े भाई अभिषेक ने किया.

शहीद विनोद भंडारी का पूर्णानंद घाट पर राजकीय एवं सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। यहां सैकड़ों लोगों ने शहीद को नम आंखों से अंतिम विदाई दी. इस बीच आतंकवाद को लेकर लोगों में काफी गुस्सा था. बलिदानी का अंतिम संस्कार उनके छोटे चचेरे भाई पंकज ने किया। इससे पहले शहीद विनोद का पार्थिव शरीर देखकर उनकी पत्नी नीमा और मां शशि देवी बेहोश हो गईं।

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!