अगर आपको भी एडवेंचर करने का है शौक तो आप भी इस वीकेंड करें कश्मीर की इन भूतिया जगहों की सैर

कश्मीर को हर कोई धरती की जन्नत और स्वर्ग के रूप में जानता है। इसकी खूबसूरती ऐसी है कि यह हर किसी को अपना दीवाना बना लेती है..........
 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! कश्मीर को हर कोई धरती की जन्नत और स्वर्ग के रूप में जानता है। इसकी खूबसूरती ऐसी है कि यह हर किसी को अपना दीवाना बना लेती है। जब हम कश्मीर का नाम सुनते हैं तो हमारे दिमाग में बर्फ, खूबसूरत पहाड़ और खूबसूरत नज़ारे आते हैं, लेकिन कश्मीर में कई ऐसी जगहें हैं जो डरावनी जगहों में गिनी जाती हैं। इन जगहों पर कई ऐसे हादसे हो चुके हैं जिसके कारण इन जगहों को भुतहा माना जाता है। लोग अक्सर इन जगहों पर जाने से बचते हैं।

दरअसल, श्रीनगर में एक ऐसा घर है जहां लोगों ने इस बात की पुष्टि की है कि इसमें एक जिन्न रहता है। ऐसा कहा जाता है कि जो भी घर में प्रवेश करता है थोड़ी देर बाद उसके जूते बाहर फेंक दिए जाते हैं। लोगों ने घर के अंदर से चीखें और असामान्य आवाजें भी सुनी हैं। दूसरी मान्यता यह है कि जो भी व्यक्ति घर में प्रवेश करता है उसे किसी न किसी बीमारी का सामना करना पड़ता है।

हां, तुमने यह सही सुना। यहाँ तक कि पेड़ भी प्रेतवाधित हो सकते हैं। गुरेज़ के जंगल में एक अजीब पेड़ है जिसके बारे में माना जाता है कि इस पेड़ पर कई भूत रहते हैं और जो कोई भी अमावस्या के दिन इस पेड़ को छूता है उस पर बुरी आत्माएं आ जाती हैं और उनके साथ बुरी घटनाएं होती हैं। हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई है इसका कोई सबूत हमारे पास नहीं है.

श्रीनगर का भुतहा आर्मी क्वार्टर भी काफी चर्चा में है। इस जगह पर लोगों ने कई भूत-प्रेत और अजीब चीजें देखी हैं। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि यहां रात 1 बजे से 3 बजे तक भूत देखे जा सकते हैं। यहां के भूत अजीब आवाजें और फ्लैश लाइटें निकालते हैं।