IRCTC से लेकर आया हैं शिरडी और ज्योतिर्लिंग के दर्शन का शानदार पैकेज बस खर्च करने होंगे इतने से पैसे

आईआरसीटीसी ने बिहार के लोगों के लिए साईं बाबा और शिरडी के ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए एक विशेष पैकेज तैयार किया है........
 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! आईआरसीटीसी ने बिहार के लोगों के लिए साईं बाबा और शिरडी के ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए एक विशेष पैकेज तैयार किया है। आइए हम आपको इस पैकेज की हर जानकारी से रूबरू कराते हैं। आप भी जल्दी से ये पैकेज बुक कर लीजिए. इस ऑफर को न चूकें.

बता दें कि इस पैकेज में पर्यटकों को उज्जैन, सोमनाथ, द्वारका, शिरडी और नासिक ले जाया जाएगा। यात्रा बिहार के बेतिया रेलवे स्टेशन से शुरू होकर 10 रात और 11 दिन में पूरी होगी. आईआरसीटीसी के मुताबिक आप इन स्टेशनों से भी ट्रेन पकड़ सकते हैं. हालाँकि, आपको बुकिंग बेतिया से ही करनी होगी। सभी पर्यटकों को भारत गौरव ट्रेन के जरिए ले जाया जाएगा.

आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत 9 जुलाई को बेतिया रेलवे स्टेशन से पर्यटन स्पेशल ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन सुगौली, रक्सौल, सीतामढी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर जंक्शन, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, दीन दयाल उपाध्याय आदि स्टेशनों पर रुकेगी. 19 जुलाई को यह यात्रा इन्हीं स्टॉपेज पर रुकते हुए वापस बेतिया पहुंचेगी.

आईआरसीटीसी के अधिकारियों के मुताबिक, यह पैकेज पर्यटकों को उज्जैन में श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और श्री ओकारेश्वर ज्योतिर्लिंग), द्वारका में श्री नागेश्वर ज्योतिर्लिंग और द्वारकाधीश मंदिर, सोमनाथ में श्री सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिरडी में साईं बाबा, नासिक में श्री त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग और शनि शिंगणापुर के दर्शन की अनुमति देता है। .मंदिर के दर्शन होंगे. अगर आप स्लीपर में यात्रा करना चाहते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 20899 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, थर्ड एसी से यात्रा करने पर किराया 35795 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

स्लीपर पैकेज लेने पर नॉन एसी होटल रूम मल्टी शेयरिंग आधार पर दिया जाएगा। वहीं बस भी नॉन एसी ही होगी. थर्ड एसी पैकेज लेने पर आपको होटल में एक एसी कमरा मिलेगा और एक एसी बस भी उपलब्ध कराई जाएगी। यात्रा के दौरान रास्ते में नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना ट्रेन की पेंट्री कार से परोसा जाएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि पर्यटकों के लिए पेंट्री कार में ताजा भोजन तैयार किया जाएगा और पर्यटकों को केवल शुद्ध शाकाहारी भोजन ही परोसा जाएगा। इसके अलावा पर्यटकों के लिए ट्रेन में एस्कॉर्ट और सुरक्षा गार्ड भी मौजूद रहेंगे. वहीं ट्रेन में डॉक्टरों की एक टीम भी रहेगी. अगर आप पैकेज के संबंध में कोई और जानकारी चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं। बुकिंग भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट से होगी।