अब फ्लाइट की जगह, कार से ही निपटा सकते हैं इन पड़ोसी देशों की यात्रा

विदेश यात्रा की योजना बनाने में सबसे बड़ी बाधा उड़ानों की लागत है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि इतने पैसे में भारत के/.......
 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! विदेश यात्रा की योजना बनाने में सबसे बड़ी बाधा उड़ानों की लागत है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि इतने पैसे में भारत के कई जगहों को कवर किया जा सकता है। कई बार इसी सोच के चलते विदेश यात्रा की प्लानिंग छूट जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ विदेशी जगहें ऐसी भी हैं, जहां जाकर आप अपनी फ्लाइट का खर्च बचा सकते हैं। जी हां, भारत के कुछ पड़ोसी देशों की यात्रा के लिए आपको फ्लाइट लेने की जरूरत नहीं है। आप इन जगहों को कार या बस से भी देख सकते हैं। अगर आप भी इस साल विदेश यात्रा का सपना पूरा करना चाहते हैं तो यहां कुछ बेहतरीन विकल्प दिए गए हैं।

भूटान एक बहुत ही शांतिपूर्ण और खूबसूरत देश है। भारत और चीन के बीच स्थित भूटान अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इस देश की यात्रा के लिए आपको फ्लाइट लेने की जरूरत नहीं है। ट्रेन या बस से बागडोगरा पहुंचें और वहां से बस या टैक्सी से भूटान में दर्शनीय स्थलों की यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

नेपाल भारत का एक और पड़ोसी देश है, जहां जाने के लिए आपको फ्लाइट पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप कार से इस खूबसूरत देश का भ्रमण कर सकते हैं। नेपाल गोरखपुर,बहराइच,बाराबंकी,फैजाबाद से ज्यादा दूर नहीं है।

हां, आप थाईलैंड को सड़क मार्ग से भी कवर कर सकते हैं, लेकिन अगर आप कार से थाईलैंड घूमने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कम से कम 15 दिनों की छुट्टी चाहिए, क्योंकि दिल्ली से थाईलैंड पहुंचने में लगभग 6 दिन लगते हैं।