अगर आप भी परिवार के साथ जा रहे हैं वृंदावन, तो जान लें ये हैं ठहरने के लिए सबसे सस्ती जगह

हर कोई भगवान कृष्ण की भूमि वृन्दावन और मथुरा जाने का सौभाग्य चाहता है। आस्था के पवित्र स्थान वृन्दावन में जो भी जाता है........
 

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! हर कोई भगवान कृष्ण की भूमि वृन्दावन और मथुरा जाने का सौभाग्य चाहता है। आस्था के पवित्र स्थान वृन्दावन में जो भी जाता है, वह वहीं का होकर रह जाता है और बार-बार बांकेबिहारी के दर्शन करना चाहता है। हालांकि, कई बार बजट की चिंता भी सताने लगती है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. श्रीकृष्ण की नगरी में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप आराम से रह सकते हैं और आपको कम कीमत पर रहने की जगह मिल जाएगी।

वृन्दावन गये और वहाँ की गलियों में नहीं चले। बांके बिहारी और राधा रानी के मंदिर के अलावा वृन्दावन के कोने-कोने में मंदिर बने हुए हैं। इसके साथ ही मथुरा में पार प्रेम मंदिर से लेकर गोवर्धन परिक्रमा, निधिवन, श्री श्रीकृष्ण बलराम मंदिर, इस्कॉन मंदिर, कृष्ण जन्मभूमि तक कई ऐसे स्थान हैं, जहां जाकर आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा। तो अगर आप वृन्दावन और मथुरा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो दो से तीन दिन का ट्रिप प्लान करें, आइए जानते हैं वृन्दावन में ठहरने की सस्ती जगहों के बारे में।

फोगला आश्रम वृन्दावन के प्रसिद्ध प्रेम मंदिर के पास बना है, जानकारी के मुताबिक यहां आपको लगभग 400 रुपये में एक कमरा मिल जाएगा।

यहां आपको डोर मटेरियल में प्रति बेड सिर्फ 150 रुपये खर्च करने होंगे यानी अगर आप सोलो ट्रिप पर अकेले वृंदावन गए हैं तो यहां रुक सकते हैं।

यह धर्मशाला इस्कॉन मंदिर के पास रमन रेती वृन्दावन में रहने के लिए सबसे सस्ती जगहों में से एक है। जानकारी के मुताबिक यहां आपको 500 रुपये में दो सिंगल बेड वाला कमरा मिल जाएगा. वहीं, अगर आप पूरे परिवार के लिए 4-सिंगर बेड रूम लेना चाहते हैं तो यह आपको करीब 900 रुपये में मिल जाएगा और साथ में अलमारी भी होगी।

अगर आप वृन्दावन आए हैं तो यहां कई ऐसी धर्मशालाएं और होटल हैं जहां आप बजट में रुक सकते हैं लेकिन बालाजी आश्रम एक ऐसी जगह है जहां रुकने का कोई शुल्क नहीं लगता। लेकिन आप यहां रहकर आश्रम के काम में हाथ बंटा सकते हैं.