Ather जल्द लांच करेगा अपना पहला फैमिली स्कूटर, 6 अप्रैल को लेगा एंट्री

Ather जल्द लांच करेगा अपना पहला फैमिली स्कूटर, 6 अप्रैल को लेगा एंट्री
 
Ather जल्द लांच करेगा अपना पहला फैमिली स्कूटर, 6 अप्रैल को लेगा एंट्री

ऑटो न्यूज़ डेस्क,भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी एथर बाजार में अपना नया स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एथर अपने दूसरे मॉडल लाइन-अप के साथ बाजार में आ रहा है। एथर का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 अप्रैल 2024 को सामने आएगा। कंपनी ने इस नए मॉडल की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है।

रिज्टा जीतेगी लोगों का भरोसा
एथर एनर्जी के सीईओ तरुण मेहता का दावा है कि यह नया मॉडल आराम और सुरक्षा प्रदान करेगा। तरूण मेहता ने यह भी बताया कि एथर टीम 2019 से इस मॉडल पर काम कर रही थी। साथ ही एथर एनर्जी के सीईओ ने कहा कि हम रिज़टा में उसी गुणवत्ता और विश्वास को बनाए रखने की कोशिश करेंगे जैसा लोगों को एथर के अन्य उत्पादों पर है।

एथर रिज़्टा की विशेषताएं
एथर के इस पहले फैमिली स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्टोरेज कम्पार्टमेंट के लिए अंडरसीट दी गई है। इस बूट स्पेस में राइडर अपनी जरूरी चीजें रख सकता है। इस स्टोरेज कम्पार्टमेंट के आधे हिस्से में हेलमेट रखा जा सकता है. इस अंडरसीट में सवार किराने का सामान, लंच बॉक्स जैसी कई जरूरी चीजें रख सकता है।

अतिरिक्त स्टोरेज के लिए इस स्कूटर में सीट के पास एक छोटा कम्पार्टमेंट दिया गया है, जिसमें पर्स या छोटा सामान रखा जा सकता है। रिज़्टा में टचस्क्रीन भी लगाई जा सकती है। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ गूगल मैप्स जैसे अन्य अहम फीचर्स भी देखे जा सकते हैं। एथर के इस नए मॉडल के फीचर्स के बारे में बाकी जानकारी खुलासा होने पर पता चल सकेगी।

इस प्लेटफॉर्म पर एक नया मॉडल तैयार किया गया है
रिज़्टा बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म 450 सीरीज प्लेटफॉर्म पर आधारित एक मॉडल है। इसे 450 सीरीज़ की तुलना में थोड़ा बड़ा मॉडल बनाने के लिए इसके आयाम बढ़ाए गए हैं। रिज़्टा टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, चौड़े फ्रंट टायर और चौड़े रियर टायर से लैस हो सकता है। रेस्टोरेंट में पूरी तरह से एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.