18 जून को लांच होगी बजाज की CNG बाइक,पेट्रोल के खर्च को कर देगी आधा,जाने फीचर

18 जून को लांच होगी बजाज की CNG बाइक,पेट्रोल के खर्च को कर देगी आधा,जाने फीचर
 
18 जून को लांच होगी बजाज की CNG बाइक,पेट्रोल के खर्च को कर देगी आधा,जाने फीचर

बाइक न्यूज़ डेस्क,अगर आप भी इस समय बजाज की नई सीएनजी बाइक का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। बजाज ऑटो 18 जून को भारत की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने जा रही है। अब इस बाइक को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। जिसके बारे में हम आपको आगे बता रहे हैं. कंपनी ने हर महीने 20 हजार सीएनजी बाइक बेचने का लक्ष्य रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज ऑटो 5-6 सीएनजी बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है, जिनमें से 3 मॉडल इस साल के अंत तक और बाकी मॉडल अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जा सकते हैं।

पेट्रोल की कीमत होगी आधी
जानकारी के मुताबिक बजाज की नई सीएनजी बाइक की कीमत पेट्रोल से चलने वाली बाइक के मुकाबले आधी रह जाएगी। कंपनी इस बाइक को एंट्री लेवल सेगमेंट में लाएगी। यानी यह बाइक आपके लिए बेहद सस्ती पड़ने वाली है। सीएनजी बाइक बिल्कुल नए नाम के साथ आएगी। यानी मौजूदा मॉडल में सीएनजी किट नहीं लगाई जाएगी। बजाज की नई सीएनजी बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, लेकिन डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

प्रीमियम सेगमेंट में हो सकती है एंट्री
कंपनी के मुताबिक आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर 1,999 रुपये में मिल रहा है। 70 हजार जो कि किफायती है लेकिन सीएनजी बाइक सस्ती नहीं होगी। यानी सीएनजी बाइक्स एंट्री लेवल सेगमेंट में नहीं आएंगी। सीएनजी बाइक में डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, अलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं और इसमें पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस भी शामिल होने की संभावना है। लॉन्चिंग से पहले ही बाजार में सीएनजी बाइक्स को लेकर माहौल बना हुआ है। कंपनी के मुताबिक भारत में सीएनजी बाइक्स का बाजार काफी बड़ा होने वाला है।

बजाज पल्सर NS400Z लॉन्च
बजाज ऑटो ने हाल ही में अपनी सबसे पावरफुल पल्सर NS400Z लॉन्च की है, जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 1.85 लाख रुपये है। बाइक में 373.27cc का इंजन है जो 40 PS पावर और 35 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। खास बात यह है कि इस इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा है। सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट में 320mm डिस्क ब्रेक और रियर में 320mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। 230 मिमी डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में 17 इंच के ट्यूबलेस टायर हैं।