15 Lakh से कम में आती हैं शानदार फीचर्स के साथ बेस्ट कार,जाने डिटेल

15 Lakh से कम में आती हैं शानदार फीचर्स के साथ बेस्ट कार,जाने डिटेल
 
15 Lakh से कम में आती हैं शानदार फीचर्स के साथ बेस्ट कार,जाने डिटेल

ऑटो न्यूज़ डेस्क,हाल के दिनों में, सुरक्षा भारतीय खरीदारों के लिए एक प्राथमिक मानदंड बन गई है और इसलिए कंपनियां अपनी कारों में सर्वोत्तम सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। इतना ही नहीं, 15 लाख रुपये की प्रतिस्पर्धी कीमत पर भी कई कार निर्माता अपनी कारों में 6 एयरबैग दे रहे हैं। तो अगर आप सुरक्षा को इतना महत्व देते हैं तो आपको इन कारों पर जरूर विचार करना चाहिए।

मारुति सुजुकी फ्रंटिस
मारुति सुजुकी फ्रंटिस ने बहुत ही कम समय में नई कार खरीदने वालों के बीच अपनी पहचान बनाई है। अगर 6 एयरबैग आपकी प्राथमिकता है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। मुख्य रूप से केवल टर्बो-पेट्रोल इंजन वाली इस कार में यानी टॉप दो वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए जाते हैं। फिर भी इस कार की कीमत 15 लाख रुपये से कम है।

हुंडई वेन्यू
हुंडई वेन्यू तीन अलग-अलग इंजन विकल्पों, कई ट्रांसमिशन विकल्पों, कई सुविधाओं और मानक के रूप में 6 एयरबैग से सुसज्जित है। अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में, वेन्यू की कीमत 15 लाख रुपये की बजट सीमा से कम है।

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा
मारुति सुजुकी ब्रेज़ा भारतीय कार बाजार में काफी लोकप्रिय है और इसके पीछे कई कारण हैं। यह अपने सेगमेंट में सबसे विशाल, आरामदायक और विश्वसनीय एसयूवी में से एक है। हालाँकि, ब्रेज़ा के टॉप वेरिएंट में आपको 6 एयरबैग ही मिल सकते हैं और इसकी कीमत 15 लाख रुपये से कम है। लगभग 15 लाख रुपये की कीमत थोड़ी अधिक लगती है क्योंकि इसके कई प्रतिस्पर्धी बेस वैरिएंट में 6 एयरबैग प्रदान करते हैं। हालाँकि, ब्रेज़ा का 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन अपने सेगमेंट में सबसे अच्छे पेट्रोल इंजनों में से एक है।

मारुति सुजुकी जिम्नी
मारुति सुजुकी की जिम्नी के दोनों वेरिएंट अन्य मारुति कारों से अलग 6 एयरबैग से लैस हैं। जिम्नी भी इस सूची में एकमात्र शुद्ध ऑफ-रोडर है और यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो सक्रिय कैंपिंग जीवनशैली पसंद करते हैं तो जिम्नी आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। जिम्नी अपने 4 स्पीड ऑटोमैटिक के साथ काफी सुविधा भी प्रदान करती है, जिससे लंबी दूरी की ड्राइविंग आसान हो जाती है। इस एसयूवी की कीमत भी 15 लाख रुपये से कम है।

टाटा पंच ईवी
अगर आप 15 लाख रुपये से कम कीमत में 6 एयरबैग वाली इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं तो आप पंच ईवी भी चुन सकते हैं। इतना ही नहीं पंच ईवी फीचर्स के मामले में भी काफी आगे है। कम कीमत के बावजूद, पंच ईवी सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग से लैस है। इसकी कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है।