टेस्टिंग के दौरान नज़र आई हुंडई कैस्पर ईवी, पेट्रोल वेरिएंट भी होगा शामिल

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई हुंडई कैस्पर ईवी, पेट्रोल वेरिएंट भी होगा शामिल
 
टेस्टिंग के दौरान नज़र आई हुंडई कैस्पर ईवी, पेट्रोल वेरिएंट भी होगा शामिल

कार  न्यूज़ डेस्क,ऑस्ट्रेलियाई बाजार में, GWM, MG मोटर और BYD जैसे चीनी ब्रांडों के कई किफायती इलेक्ट्रिक वाहन विकल्प मौजूद हैं। हुंडई जल्द ही अपनी कैस्पर इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश करेगी। इसे इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में रिलीज़ किया जाएगा।

हुंडई कैस्पर ईवी की बाहरी प्रोफ़ाइल
ऑस्ट्रेलिया में दो कैस्पर ईवी परीक्षण खच्चरों को भारी आवरण में ढंके हुए देखा गया। ये लेफ्ट-हैंड ड्राइव मॉडल हैं, जिनकी तुलना फिएट 500e इलेक्ट्रिक हैच से की जा रही है। कैस्पर ईवी की बाहरी प्रोफ़ाइल आईसीई कैस्पर के समान है। सामने आए कुछ प्रमुख विवरणों में गोलाकार हेडलाइट्स, आगे और पीछे एलईडी लाइट्स, सिग्नेचर पैरामीट्रिक पिक्सेल पैटर्न, चिकनी एलईडी डीआरएल, स्पोर्टी अलॉय व्हील, सी-पिलर माउंटेड दरवाज़े के हैंडल और कार्यात्मक छत रेल शामिल हैं। कैस्पर ईवी में कुछ नए रंग विकल्प अपेक्षित हैं।

हुंडई कैस्पर ईवी के आयाम
रिपोर्ट के मुताबिक, हुंडई कैस्पर का व्हीलबेस पेट्रोल वेरिएंट से थोड़ा लंबा होने की उम्मीद है। कैस्पर ईवी में लगभग 25 सेमी का अतिरिक्त व्हीलबेस मिल सकता है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक केबिन स्थान प्रदान करेगा। लंबा व्हीलबेस बड़ी बैटरी को समायोजित करने का काम भी कर सकता है। अनुमान है कि कैस्पर ईवी करीब 320 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। यह शहरी और अंतरनगरीय यात्रा के लिए बहुत अच्छा है।

पेट्रोल से चलने वाली हुंडई कैस्पर 3,595 मिमी लंबी, 1,595 मिमी चौड़ी, 1,575 मिमी ऊंची है और इसका व्हीलबेस 2,400 मिमी है। इसकी तुलना में, वोक्सवैगन पोलो लगभग 40 सेमी लंबा है। जबकि MG, 4 और BYD डॉल्फिन 70 सेमी लंबी हैं। यह देखना बाकी है कि क्या हुंडई कैस्पर ईवी के छोटे और लंबे व्हीलबेस दोनों वेरिएंट पेश करेगी, या केवल लंबा व्हीलबेस संस्करण ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

हुंडई कैस्पर ईवी की विशेषताएं और इंटीरियर
अधिकांश आंतरिक विवरण संभवतः गैस कैस्पर के समान होंगे। हालाँकि, कुछ अपग्रेड भी हैं, जिनमें बड़ा 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल है। पेट्रोल मॉडल में 8 इंच की टचस्क्रीन और ड्राइवर के लिए एक छोटा डिस्प्ले मिलता है। कैस्पर ईवी के अन्य महत्वपूर्ण विवरणों में एक गर्म स्टीयरिंग व्हील, हवादार सामने की सीटें, चमड़े का असबाब, एक सिंगल-फलक सनरूफ, पूरी तरह से स्वचालित एयर कंडीशनिंग, एक हाई-पास सिस्टम, परिवेश रोशनी और एक ब्लू लिंक कनेक्टिविटी सूट शामिल हैं।