Creta के चाहने वालों को लगा झटका Hyundai ने बढ़ा दिए अपनी पॉपुलर एसयूवी के दाम,जाने डिटेल

Creta के चाहने वालों को लगा झटका Hyundai ने बढ़ा दिए अपनी पॉपुलर एसयूवी के दाम,जाने डिटेल
 
Creta के चाहने वालों को लगा झटका Hyundai ने बढ़ा दिए अपनी पॉपुलर एसयूवी के दाम,जाने डिटेल

ऑटो न्यूज़ डेस्क,हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली क्रेटा एसयूवी को पहले से ज्यादा महंगा कर दिया है। कोरियाई ऑटो दिग्गज ने अपनी प्रारंभिक कीमत वापस ले ली है। हुंडई क्रेटा को जनवरी में 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो टॉप-एंड वेरिएंट के लिए 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

2024 Hyundai Creta की अपडेट की गई कीमतें
नई कीमतों का असर क्रेटा के सभी वेरिएंट पर नहीं पड़ेगा। पेट्रोल संस्करण में, हुंडई ने एंट्री-लेवल ई वेरिएंट की कीमत वही रखी है, जो 1.5-लीटर इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, जबकि एसएक्स (ओ) वेरिएंट 1.5-लीटर टर्बो यूनिट के साथ समान है। एक डीसीटी ट्रांसमिशन के लिए। पेट्रोल इंजन वाले बाकी वेरिएंट की कीमत में करीब 3,500 रुपये का इजाफा हुआ है।डीजल वेरिएंट में, हुंडई ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ SX(O) और SX(O) डुअल-टोन जैसे टॉप-एंड वेरिएंट की कीमतें बरकरार रखी हैं। 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन वाले अन्य सभी वेरिएंट की कीमत में लगभग 10,800 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है।

डिज़ाइन और फ़ीचर अपडेट
लुक के मामले में नई क्रेटा अपने पिछले अवतार से काफी अलग है। यह एक नई ग्रिल, नए एलईडी डीआरएल और हेडलाइट सेटअप और सामने एक नए बम्पर, नए डिज़ाइन किए गए मिश्र धातु के पहिये, कनेक्टेड टेललाइट्स और पीछे एक अपडेटेड बम्पर के साथ आता है। इसके अलावा एसयूवी के केबिन को नई कलर स्कीम और अपहोल्स्ट्री के साथ भी अपडेट किया गया है।क्रेटा फेसलिफ्ट अपडेटेड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल-स्क्रीन सेटअप, अपडेटेड एयर-कंडीशन वेंट और 70 से अधिक सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है। सबसे बड़ा अपडेट इसमें दिया गया लेवल 2 ADS सिस्टम है।

इंजन और प्रदर्शन
अपडेटेड क्रेटा में नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। टर्बो यूनिट के अलावा, हुंडई क्रेटा को पुराने 1.5-लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल यूनिट के साथ पेश करती है।