मर्सिडीज-बेंज जल्द पेश करेगी अपना नया ट्रक , दमदार क्षमता के साथ होगी 3 फीसदी फ्यूल की बचत

मर्सिडीज-बेंज जल्द पेश करेगी अपना नया ट्रक , दमदार क्षमता के साथ होगी 3 फीसदी फ्यूल की बचत
 
मर्सिडीज-बेंज जल्द पेश करेगी अपना नया ट्रक , दमदार क्षमता के साथ होगी 3 फीसदी फ्यूल की बचत

ऑटो न्यूज़ डेस्क,मर्सिडीज-बेंज ने अपने नए ट्रक एक्ट्रोस एल की पहली झलक दिखाई है। मर्सिडीज-बेंज ने बाजार में नया डीजल-इंजन वेरिएंट लॉन्च किया है। साल 2021 में लॉन्च हुआ यह भारी ट्रकों का एक प्रीमियम सेगमेंट है। मर्सिडीज-बेंज का यह नया मॉडल फ्यूचरिस्टिक वाहन डिजाइन के साथ बाजार में आया है। इसमें सेफ्टी फीचर्स और ड्राइवर के आराम का खास ख्याल रखा गया है। इस ट्रक के केबिन में कई सुविधाएं दी गई हैं।

ड्राइवर के लिए डिज़ाइन किया गया प्रो-केबिन
मर्सिडीज-बेंज एक्ट्रोस एल के प्रो-केबिन को पहली बार अक्टूबर 2023 में बैटरी-इलेक्ट्रिक ईएक्ट्रोस 600 के विश्व प्रीमियर में दिखाया गया था। इसके प्रो-केबिन में तीन वेरिएंट हैं - स्ट्रीम, बिग और गीगा स्पेस। इस ट्रक के केबिन में कई आरामदायक फीचर्स दिए गए हैं। इसके केबिन में ऑप्टिमाइज्ड सीट हीटिंग और नए प्रीमियम फ्लैट वोवन सीट कवर दिए गए हैं। साथ ही ट्रक के अंदर बेहतरीन लाइटिंग भी है. दो नए सीट कलर वेरिएंट में साइड की दीवारों पर यूएसबी-सी सॉकेट, टू-टोन डिज़ाइन में उच्च गुणवत्ता वाले पर्दे हैं।
 
नए ट्रक से 3 प्रतिशत ईंधन की बचत होगी
मर्सिडीज-बेंज ने नए एक्ट्रोस एल ट्रक में ईंधन दक्षता बढ़ा दी है। नए एक्ट्रोस एल में तीसरी पीढ़ी का 12.8-लीटर ओएम 471 डीजल इंजन लगाया गया है। ड्राइवरों की जरूरतों को समझते हुए मर्सिडीज-बेंज ने इस तीसरी पीढ़ी के ओएम 471 के साथ इस ट्रक में दो नए टर्बो चार्जर भी लगाए हैं। एयरोडायनामिक कॉन्सेप्ट के आधार पर बनाया गया है, जिससे इस ट्रक से 3 प्रतिशत ईंधन की बचत की जा सकती है।

नया मर्सिडीज-बेंज ट्रक कब बुक करें?
मर्सिडीज-बेंज एक्ट्रोस एल की बुकिंग अप्रैल 2024 से ही संभव होगी। ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी दिसंबर 2024 से इस ट्रक का उत्पादन शुरू कर देगी। मर्सिडीज-बेंज के विकास प्रमुख रेनर मुलर-फिंकेलदेई कहते हैं, 'हम हमेशा अपने ग्राहकों को सभी संभव ड्राइव तकनीक के साथ सर्वश्रेष्ठ वाहन देना चाहते हैं। '. साथ ही ट्रक के प्रो-केबिन के बारे में कहा, 'यह क्रांतिकारी कैब डिजाइन को दर्शाता है।'