जल्द लांच होगी तगड़े सेफ्टी फीचर्स के साथ नई पल्सर,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

जल्द लांच होगी तगड़े सेफ्टी फीचर्स के साथ नई पल्सर,जाने क्या कुछ मिलेगा खास
 
जल्द लांच होगी तगड़े सेफ्टी फीचर्स के साथ नई पल्सर,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

ऑटो न्यूज़ डेस्क,भारत मोटरसाइकिल बाजार में एक और नई पल्सर उतारने की तैयारी कर रहा है। बजाज ऑटो को 'बजाज पल्सर N250' के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह बाइक ना सिर्फ पल्सर लाइनअप को मजबूत करेगी बल्कि कई एडवांस फीचर्स के साथ भी लॉन्च की जाएगी। आने वाली बाइक में आपको जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। नए फीचर्स के जरिए पल्सर को पहले से ज्यादा सुरक्षित और आरामदायक बनाया जाएगा। यहां जानिए नई पल्सर में किस तरह के सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज नई प्लसर एन250 की पहली राइड इसी महीने से शुरू कर सकती है। फिलहाल यह खुलासा नहीं हुआ है कि यह बाइक कब लॉन्च होगी। पल्सर N250 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसमें यूएसडी फोर्क और एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं।

बजाज पल्सर N250: सुरक्षा सुविधाएँ
नई बजाज पल्सर N250 के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसे ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर के साथ आने वाली यह बजाज की पहली बाइक होगी, यानी किसी भी बजाज बाइक में यह फीचर पहली बार मिल सकता है। इससे बाइक सवार को बेहतर सुरक्षा और नियंत्रण मिलेगा। यह फीचर स्विचेबल है ताकि बाइक को सवारी की स्थिति के अनुसार चलाया जा सके।पल्सर N250 में ABS मोड भी दिया जा सकता है। आने वाली बाइक को तीन लेवल की संवेदनशीलता के हिसाब से तैयार किया जाएगा। बारिश और पिछला पहिया फिसलने की स्थिति में ब्रेकिंग में सुधार होने की उम्मीद है।बजाज की नई बाइक में टेक्नोलॉजी और कनेक्टिविटी को भी बेहतर किया जाएगा। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी जा सकती है, जिससे सवारों को बाइक पर ही कॉल और एसएमएस प्राप्त हो सकेंगे।बाइक में अपडेटेड स्विचगियर लेआउट भी दिया जा सकता है। इसमें मेनू और सेटिंग्स के माध्यम से नेविगेशन को आसान बनाने के लिए अलग-अलग बटन होंगे।

बजाज पल्सर N250 इंजन
इसके डिजाइन में भी छोटे-मोटे बदलाव किए जा सकते हैं। नई पल्सर में ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए बजाज अपसाइड डाउन शॉक और पेटल डिस्क दे सकता है। इसमें 17 इंच के पहियों के साथ चौड़े टायर मिलने की उम्मीद है। वहीं, बाइक में 250cc ऑयल कूल्ड इंजन की पावर मिल सकती है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

बजाज पल्सर N250: अपेक्षित कीमत
बजाज पल्सर N250 को दो कलर वेरिएंट- रेड और ब्लैक में लॉन्च कर सकता है। इन सभी फीचर्स के बाद माना जा सकता है कि बाइक की कीमत बढ़ सकती है। मौजूदा पल्सर 250 डुअल चैनल एबीएस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये है। अगर नई पल्सर N250 आती है तो इसकी कीमत करीब 10,000 रुपये तक बढ़ सकती है।बजाज पल्सर भारत की सबसे लोकप्रिय बाइक सीरीज में शामिल है। पल्सर को देश में काफी पसंद किया जाता है। 250cc सेगमेंट में दमदार परफॉर्मेंस और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ पल्सर N250 लोगों के लिए नया विकल्प बनेगी। उन्नत सुविधाओं की ओर बजाज के कदम से पता चलता है कि कंपनी ग्राहकों की मांगों को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।