ओला जल्द लांच करेगा देश का पहला ड्राइवरलेस स्कूटर,स्मार्ट लर्निंग और सेल्फ चार्जिंग के साथ मिलेंगी यह खूबियाँ

ओला जल्द लांच करेगा देश का पहला ड्राइवरलेस स्कूटर,स्मार्ट लर्निंग और सेल्फ चार्जिंग के साथ मिलेंगी यह खूबियाँ
 
ओला जल्द लांच करेगा देश का पहला ड्राइवरलेस स्कूटर,स्मार्ट लर्निंग और सेल्फ चार्जिंग के साथ मिलेंगी यह खूबियाँ

ऑटो न्यूज़ डेस्क,अगर आपने कभी ड्राइवरलेस स्कूटर पर सफर करने के बारे में सोचा है तो ओला ने इसे हकीकत बना दिया है। ओला इलेक्ट्रिक ने एक ऐसा स्कूटर पेश किया है जो बिना ड्राइवर के चलने में सक्षम है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कंपनी के इस नए मॉडल के बारे में जानकारी साझा की। ओला ने इसे देश का पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर बताया है। कंपनी ने इसे पहियों पर क्रांति भी कहा है।

ड्राइवरलेस स्कूटर का हुआ खुलासा!
ओला इलेक्ट्रिक का नया मॉडल ओला सोलो सामने आ गया है, कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक की साइट पर ओला सोलो से जुड़ा एक वीडियो शेयर कर लोगों को इस तकनीक से परिचित कराया है। ओला का दावा है कि यह ड्राइवरलेस स्कूटर पूरी तरह से ऑटोनॉमस है। यह स्पीडबंप का पता लगाने और ट्रैफिक को 100 प्रतिशत नेविगेट करने में सक्षम होगा। साथ ही ओला ऐप की मदद से कोई भी आसानी से ओला सोलो की सवारी कर सकता है। इस स्कूटर को बनाने में AI तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

ओला सोलो की विशेषताएं
ओला सोलो में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। यह फीचर ओला इलेक्ट्रिक मॉडल को बाजार में मौजूद सभी स्कूटरों से अलग बनाता है। इस स्कूटर का ड्राइवरलेस होना इस क्षेत्र में एक बड़ा कदम है। ओला सोलो का हर पार्ट और तकनीक ओला द्वारा ही विकसित की गई है।

अभूतपूर्व प्रौद्योगिकी

QUICKIE.AI की मदद से ओला सोलो में ग्राउंड-ब्रेकिंग तकनीक जोड़ी गई है। ओला सोलो चलते समय ड्राइविंग संबंधी कई फैसले तुरंत लेने में सक्षम है। इस मॉडल में ओला इलेक्ट्रिक की अपनी चिप LMAO9000 लगाई गई है, जिससे ओला सोलो ट्रैफिक का तुरंत पता लगा सकता है।

स्वयं चार्ज करना

ओला सोलो में सेल्फ चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। ओला का यह स्कूटर चार्जिंग पावर कम होने पर पास के चार्जिंग स्टेशन का खुद ही पता लगा लेगा और अपने आप चार्जिंग स्टेशन पर जाकर चार्ज हो जाएगा। ओला सोलो पर बैठने वाले व्यक्ति को इसकी चार्जिंग की चिंता करने की भी जरूरत नहीं है।

ओला सोलो हर सवारी से सीखेगा

ओला सोलो में लर्निंग सिस्टम भी जोड़ा गया है. ओला सोलो उनके प्रत्येक लेखन अनुभव से सीखना जारी रखेगा। इसके लिए इसमें JU-GUARD का एल्गोरिदम दिया गया है.