टेस्टिंग के दौरान नज़र आई Tata Curvv ICE, 2024 की दूसरी छमाही में होगी पेश

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई Tata Curvv ICE, 2024 की दूसरी छमाही में होगी पेश
 
टेस्टिंग के दौरान नज़र आई Tata Curvv ICE, 2024 की दूसरी छमाही में होगी पेश

कार न्यूज़ डेस्क,टाटा कर्व कंपनी के लिए साल की सबसे बहुप्रतीक्षित नई कारों में से एक है, और इसे 2024 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। अब, एसयूवी-कूप के आईसीई वेरिएंट के स्पाई शॉट्स सामने आए हैं। हालाँकि, इस एसयूवी-कूपे का ईवी डेरिवेटिव कर्व आईसीई से पहले लॉन्च किया जाएगा।

जासूसी तस्वीरों में क्या है?
कर्व ICE कवर से ढका हुआ नजर आ रहा है. इसमें एलईडी डीआरएल स्ट्रिप के साथ स्प्लिट-लाइटिंग सेटअप है। हाल ही में आयोजित भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रस्तुत मॉडल के आधार पर, कर्व में हेडलाइट्स और फॉग लैंप के लिए त्रिकोणीय आकार का आवास और एक नए डिजाइन वाला बम्पर मिलेगा।अन्य विवरणों में कूप जैसी छत, फ्लश-फिटिंग दरवाज़े के हैंडल और मिश्र धातु पहियों का वही डिज़ाइन शामिल है जैसा कि पहले के जासूसी शॉट्स में देखा गया था। पीछे की तरफ इसमें कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स मिलेंगी।

आंतरिक एवं विशेषताएँ
हालाँकि प्रोडक्शन-स्पेक टाटा कर्व का इंटीरियर अभी तक नहीं देखा गया है, हम उम्मीद करते हैं कि इसमें टाटा लोगो के साथ हैरियर जैसा 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा जैसा कि भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित मॉडल पर देखा गया था। इसमें टच-आधारित क्लाइमेट कंट्रोल पैनल भी होगा जैसा कि फेसलिफ्टेड नेक्सॉन और पंच ईवी सहित नई टाटा एसयूवी में देखा जाता है।

कर्व फीचर्स में 12.3-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें, सनरूफ और 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल होने की उम्मीद है। साथ ही टाटा कर्व छह एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) से लैस हो सकता है। इस एसयूवी-कूपे में हैरियर-सफारी आधारित एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी मिलेगा। इन जासूसी शॉट्स में विंडस्क्रीन-माउंटेड रडार भी देखा जा सकता है, जिससे पता चलता है कि यह एक शीर्ष-स्तरीय संस्करण परीक्षण खच्चर था।

पॉवरट्रेन
कर्व पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (125 पीएस, 225 एनएम) 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी के साथ होगा, जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन ( 115 पीएस, 260 एनएम) एनएम) 6-स्पीड एमटी के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।इसके अलावा टाटा सबसे पहले कर्व ईवी लॉन्च करेगी, जो टाटा के जेन2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसकी रेंज 500 किमी तक होने की उम्मीद है।