Toyota Hycross ZX की बुकिंग हुई दुबारा शुरू नई कीमत के साथ होगी मार्किट में एंट्री,जाने फीचर

Toyota Hycross ZX की बुकिंग हुई दुबारा शुरू नई कीमत के साथ होगी मार्किट में एंट्री,जाने फीचर
 
Toyota Hycross ZX की बुकिंग हुई दुबारा शुरू नई कीमत के साथ होगी मार्किट में एंट्री,जाने फीचर

कार  न्यूज़ डेस्क,टोयोटा ने अपने दो वेरिएंट की बुकिंग दोबारा शुरू कर दी है। कंपनी ने पिछले साल अप्रैल महीने में टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की ZX और ZX (O) की बुकिंग बंद कर दी थी। वहीं, इस साल 2024 में 1 अप्रैल से कंपनी ने एक बार फिर इन मॉडलों के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। टोयोटा ने यह जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। वहीं, टोयोटा ने भी 1 अप्रैल से अपनी कारों की कीमतें बढ़ा दी हैं। इनोवा हाई क्रॉस के इन दोनों मॉडलों की कीमतों में भी पिछले साल की तुलना में बढ़ोतरी की गई है।

क्यों बंद की गई इन वेरिएंट्स की बुकिंग?
टोयोटा ने इन दोनों वेरिएंट का प्रोडक्शन बंद नहीं किया है। डीलर सूत्रों के मुताबिक, ग्राहकों को ऑर्डर देर से मिल रहे थे। जब टोयोटा ने पिछले साल जनवरी में हाईक्रॉस की डिलीवरी शुरू की थी, तब बाजार में इस टॉप-स्पेक हाइब्रिड वेरिएंट की काफी मांग थी। इस ज्यादा डिमांड के चलते कंपनी ने ZX और ZX (O) वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी थी।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का पावरट्रेन
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 173 HP की पावर और 209 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर दमदार हाइब्रिड इंजन 184 HP की पावर प्रदान करता है।

टोयोटा हाईक्रॉस की नई कीमत
टोयोटा ने अपने कई कार मॉडलों की कीमतों में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। टोयोटा वाहनों की ये नई कीमतें 1 अप्रैल, 2024 से लागू हो गई हैं। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के हाइब्रिड वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 25.97 लाख रुपये से 30.98 लाख रुपये के बीच है। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद साल 2024 के मॉडल में पिछले साल के मॉडल के मुकाबले 15 हजार रुपये से 30 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. वहीं इसके नॉन-हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 19.77 लाख रुपये से 19.82 लाख रुपये के बीच है।