Muzaffarpur डीएम और मेयर स्थल निरीक्षण कर परखेंगे रिपोर्ट की सत्यता

Muzaffarpur डीएम और मेयर स्थल निरीक्षण कर परखेंगे रिपोर्ट की सत्यता
 
Muzaffarpur डीएम और मेयर स्थल निरीक्षण कर परखेंगे रिपोर्ट की सत्यता
 

बिहार न्यूज़ डेस्क स्मार्ट सिटी की योजनाओं से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट शक के घेरे में है. निर्माण कार्यों में जितनी प्रगति बताई जा रही है, उतनी दिख नहीं रही है. डीएम सुब्रत कुमार सेन और मेयर निर्मला साहू स्थल निरीक्षण कर प्रगति की सत्यता को परखेंगे.  डीएम और मेयर की मुलाकात के क्रम में यह निर्णय हुआ. इस दौरान मेयर ने प्रोग्रेस रिपोर्ट के हिसाब से कई योजनाओं में प्रगति पर आशंका जाहिर की. डीएम और मेयर स्मार्ट सिटी के डायरेक्टर हैं.
बाद में स्मार्ट सिटी की समीक्षा बैठक में मेयर ने अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर सवाल उठाए. पूछा कि रिपोर्ट में सिकंदरपुर लेक फ्रंट सौंदर्यीकरण योजना में 60 प्रतिशत काम होने की बात कही गई है, जबकि स्थल पर ऐसा नहीं दिखता है. इसके पहले पिछले साल 18 अक्टूबर 2023 को हुई स्मार्ट सिटी की परामर्शदातृ समिति की बैठक में भी कई सदस्यों ने प्रगति रिपोर्ट के अनुसार छह चौराहों के सौंदर्यीकरण समेत कई योजनाओं में धरातल पर काम नहीं होने की बात कही थी.

मनमानी रोकने को लाया गया था कलर कोड
ऑटो चालकों की मनमानी रोकने को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी, ट्रैफिक डीएसपी व जिला प्रशासन ने ऑटो चालकों के रूट निर्धारण और कलर कोड देने का निर्णय जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया था. इसके बाद ऑटो संघ ने जिला परिवहन कार्यालय को प्रस्ताव सौंपा था, जिसके बाद जिला परिवहन कार्यालय ने ऑटो के लिए कलर कोड निर्धारित किया था. कोड वितरण के पूर्व ही चालकों ने दूसरे जिले के चालकों और ऑटो मालिक के हस्तक्षेप की शिकायत की.

मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क