Patna प्राकृतिक और हरित खेती से किसानों की बढ़ेगी आय

Patna प्राकृतिक और हरित खेती से किसानों की बढ़ेगी आय
 
Patna प्राकृतिक और हरित खेती से किसानों की बढ़ेगी आय

बिहार न्यूज़ डेस्क  आईसीएआर पटना के निदेशक डॉ. अनूप दास कहा कि हमें रासायनिक उर्वरक का प्रयोग धीरे-धीरे कम करना है तथा गोबर एवं जैविक खाद का अधिकाधिक प्रयोग करना है. प्राकृतिक और हरित खेती में लागत कम है और किसानों को आमदनी अधिक होगी.

 वे आईसीएआर में प्राकृतिक एवं हरित खेती विषय पर कार्यशाला को संबांधित कर रहे थे. संस्थान के डॉ. आशुतोष उपाध्याय, डॉ. कमल शर्मा, डॉ. संजीव कुमार एवं डॉ. उज्ज्वल कुमार ने प्राकृतिक एवं हरित खेती के महत्व को बताया. कार्यक्रम में अटारी के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. अमरेंद्र कुमार, प्रधान वैज्ञानिक डॉ. शिवानी, वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. रजनी कुमारी. तन्मय कुमार कोले, डॉ. वेद प्रकाश, डॉ. अभिषेक कुमार, डॉ. कुमारी शुभा, डॉ. कीर्ति सौरभ आदि मौजूद थे.

 

बोरा में सोये था युवक लोगों ने समझा लाश

बोरा में सोये युवक को राहगीर लाश समझ गये. देखते ही देखते आसपास सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई.

वाक्या जक्कनपुर थाना इलाके के सिपारा पुल के समीप  की दोपहर दो बजे हुआ. इसी जगह बोरे में एक युवक सोया हुआ था. आसपास के लोगों को लगा कि किसी ने लाश को बोरे में कर सड़क किनारे फेंक दिया है. इसके बाद लोगों की भीड़ जमा होने लगी. इसके बाद डायल 112 व जक्कनपुर थाने की पुलिस को कॉल कर सड़क किनारे लाश होने की खबर दी गई. इधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने जब बोरे को डंडा से हटाने की कोशिश की तो एकाएक युवक जाग गया. वह उठकर खड़ा हो गया.

 

पटना  न्यूज़ डेस्क