Begusarai समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड का दोहरीकरण नहीं होने से परेशानी

Begusarai समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड का दोहरीकरण नहीं होने से परेशानी
 
Begusarai समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड का दोहरीकरण नहीं होने से परेशानी 

बिहार न्यूज़ डेस्क समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड का दोहरीकरण नहीं होने से इस रूट पर ट्रेन पासिंग की समस्या बनी हुई है. सिंगल लाइन होने के कारण ट्रेन समय पर नहीं चल पा रही है, इससे यात्रियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस रेलखंड दोहरीकरण के लिए अब तक कोई प्रयास नहीं किए गए हैं.
व्यस्त रेल मार्गो में इसकी गिनती होती है. इस रेल मार्ग से प्रतिदिन राजधानी एक्सप्रेस के अलावा अन्य द्रुतगामी एक्सप्रेस गुजरती है. कटिहार-बरौनी रेल खंड के खगड़िया जंक्शन के समीप से यह रूट समस्तीपुर के लिए निकलती है, जिसमें ओलापुर, इमली, सलौना, गढ़पुरा, हसनपुर, रोसड़ा, सिंधिया घाट, अंगार घाट, देशुआ भगवानपुर आदि रेलवे स्टेशन आते हैं. जबकि इस रूट में कुल मिलाकर पांच रेलवे हॉल्ट में पहरजा-गंगौर, सोनमा-प्राणपुर, शासन, बरैपुरा और मब्बी हॉल्ट शामिल है. इस रूट से जो भी पैसेंजर ट्रेनें गुजरती हैं वह समस्तीपुर से सहरसा तक जाती है. इस संबंध में समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय श्रीवास्तव ने बताया कि समस्तीपुर से खगड़िया के लिए दोहरीकरण का प्रस्ताव पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के द्वारा भेजा जाना है, इस पर भी काम चल रहा है.

गोलीबारी मामले में तीन युवक हिरासत में
थाना क्षेत्र के कौड़ा गांव में  अचानक गोली चलने से घायल युवक खतरे से बाहर बताया गया है. इधर, घर वालों के मुताबिक युवक के सीने में लगी गोली निकाल दी गई है और उसे बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है. घायलों में नीतीश और अजीत शामिल है. दूसरी तरफ पुलिस ने पूछताछ के लिए गांव के ही तीन युवकों को हिरासत में ले लिया है. बताया जाता है कि यह तीनों युवक फील्ड में क्रिकेट खेल रहा था. इस दौरान गोली की आवाज सुनने के बाद ये सभी घटनास्थल की तरफ दौड़े तथा मानवता के नाते घायल युवकों को तत्क्षण उठाकर अस्पताल ले गए. इधर, युवक के पकड़े जाने के बाद  सुबह गांव के लोग बड़ी संख्या में थाना पहुंचे तथा निर्दोष युवकों को हिरासत से मुक्त करने की मांग करने लगे.

बेगूसराय न्यूज़ डेस्क