Bhagalpur मालपुर में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर जला

Bhagalpur मालपुर में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर जला
 
Bhagalpur मालपुर में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ीनुमा घर जला

बिहार न्यूज़ डेस्क अंचल क्षेत्र के मालपुर पंचायत में एक झोपड़ीनुमा घर में सोमवार की देर रात शॉट सर्किट से अचानक आग लग गई.

इसमें मालपुर वार्ड संख्या 6 निवासी रामविलास महतो पिता स्व. उधो महतो की झोपड़ी पूरी तरह जलकर राख हो गई. रात तकरीबन साढे 12 बजे झोपड़ीनुमा घर में लगे बिजली के बोर्ड में शॉट सर्किट होते ही बाहर निकले. इसी क्रम में देखते-देखते ही झोपड़ीनुमा घर धू-धूकर जलने लगी और घर में रखा फर्नीचर, अनाज, पशु आहार, कपड़े, बिछावन, बर्तन आदि सामग्री आग की भेंट चढ़ गई. पीड़ित के अनुसार आगलगी में उनकी झोपड़ी सहित करीब 30 हजार रूपये मूल्य के संपत्ति की क्षति की बात कही गई है. घटना के बाद देर रात स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर तो पहुंची लेकिन मंगलवार दोपहर तक अंचल प्रशासन की ओर से एक भी कर्मचारियों ने मौके पर आना मुनासिब नहीं समझा. इस संदर्भ में प्रभारी सीआई पवन कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना अंचल प्रशासन को आगलगी की सूचना नहीं है.

बहरहाल संबंधित पंचायत के राजस्व कर्मचारी को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है. जांच-पड़ताल व नुकसान का आकलन कर पीड़ित को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

बूढ़ी गंडक नदी में मिला किशोरी का शव

थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी किनारे मेहदाशाहपुर ठाकुरबाड़ी के निकट धोबी घाट से पुलिस ने एक अज्ञात लड़की का शव बरामद किया है. लड़की के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. मृत लड़की की उम्र लगभग 14-15 वर्ष बताई जा रही है.

नदी में स्नान करने आए कुछ लोगों ने उसका शव नदी में देखा. शव के गले में झोला में ईट भरकर लटकाया गया था. घटना खबर फैलने के बाद मौके पर दर्जनों लोगों की भीड़ जुट गई. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विवेक भारती के नेतृत्व में पुलिस बल ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी. थानाध्यक्ष ने बताया कि शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही, पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा जा रहा है.

 

भागलपुर न्यूज़ डेस्क