जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल की धर्मपत्नी का निधन,जाने कैसे हुआ निधन

जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल की धर्मपत्नी का निधन,जाने कैसे हुआ निधन
 
जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल की धर्मपत्नी का निधन,जाने कैसे हुआ निधन

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। पहले कैंसर, फिर जेल, बड़ी मुश्किल से उन्हें जमानत मिली और अब पत्नी की मौत से नरेश गोयल की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. दरअसल, गुरुवार सुबह जेट एयरवेज के मालिक की पत्नी अनीता गोयल का कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया। परिवार के एक करीबी सूत्र के मुताबिक, उनका निधन सुबह करीब 3 बजे हुआ। इस महीने की शुरुआत में, नरेश गोयल ने अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए चिकित्सा आधार पर बॉम्बे हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी थी।

कोर्ट ने पत्नी के साथ रहने के लिए जमानत दे दी थी.
गोयल ने चिकित्सा और मानवीय आधार पर अंतरिम जमानत मांगी थी क्योंकि वह और उनकी पत्नी अनीता गोयल दोनों कैंसर से पीड़ित हैं। फरवरी में, एक विशेष अदालत ने गोयल को जमानत देने से इनकार कर दिया था, लेकिन उन्हें उनकी पसंद के निजी अस्पताल में भर्ती होने की अनुमति दी थी।

इसके बाद एक हफ्ते पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को दो महीने की अंतरिम जमानत दे दी थी. न्यायमूर्ति एनजे जामदार की एकल-न्यायाधीश पीठ ने 1 लाख रुपये की जमानत राशि के साथ उनकी रिहाई का आदेश दिया था। इसके चलते इस साल फरवरी में एक विशेष अदालत ने गोयल को जमानत देने से इनकार कर दिया था, लेकिन उन्हें उनकी पसंद के निजी अस्पताल में भर्ती होने और इलाज करने की इजाजत दे दी थी.

गोयल मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में थे
नरेश गोयल को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सितंबर 2023 में ईडी ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने कथित तौर पर केनरा बैंक द्वारा जेट एयरवेज को दिए गए 539 करोड़ रुपये के लोन का गबन किया था. ईडी द्वारा आरोप पत्र दायर करने के बाद नवंबर 2023 में अनीता गोयल को भी गिरफ्तार किया गया था। हालाँकि, कैंसर के कारण उनकी बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति के कारण, एक विशेष अदालत ने उन्हें उसी दिन जमानत दे दी।