मुकेश अंबानी की कंपनी बेचेगी अब पान पसंद ,मैंगो मूड से लेकर टूटी फ्रूटी तक की डील हुई फाइनल

मुकेश अंबानी की कंपनी बेचेगी अब पान पसंद ,मैंगो मूड से लेकर टूटी फ्रूटी तक की डील हुई फाइनल
 
मुकेश अंबानी की कंपनी बेचेगी अब पान पसंद ,मैंगो मूड से लेकर टूटी फ्रूटी तक की डील हुई फाइनल

बिज़नस न्यूज़ डेस्क,देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का बिजनेस साम्राज्य लगातार बढ़ता जा रहा है। आपके समूह की कंपनियां लगातार नए क्षेत्रों में विस्तार कर रही हैं और प्रतिस्पर्धियों को खरीदकर बाजार हिस्सेदारी पर अपना प्रभुत्व बढ़ा रही हैं। ऐसे ही एक और नई कंपनी का नाम रिलायंस इंडस्ट्रीज होगा, जिसके पास पान पसंद से लेकर मैंगो मूड और टूटी फ्रूटी तक कई लोकप्रिय ब्रांड हैं।

ये ब्रांड रिलायंस ब्रांड बन जाएंगे
समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी रिलायंस कंज्यूमर जल्द ही रावलगांव शुगर कन्फेक्शनरी के कई ब्रांड का अधिग्रहण करेगी। इसके लिए समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया है, जो जल्द ही पूरा हो सकता है। इस डील से रिलायंस इंडस्ट्रीज को कई लोकप्रिय ब्रांड मिलेंगे जिनमें कॉफी ब्रेक, पान पसंद, मैंगो मूड, टूटी फ्रूटी, चोको क्रीम और सुप्रीम आदि शामिल हैं।

27 करोड़ रुपए में डील फाइनल हुई
इन लोकप्रिय ब्रांडों का स्वामित्व रावलगांव शुगर फार्म है, जिसे रिलायंस कंज्यूमर 27 मिलियन रुपये के सौदे में खरीदेगा। इसके साथ ही ये सभी लोकप्रिय ब्रांड रिलायंस इंडस्ट्रीज के हो जाएंगे। रावलगांव शुगर फार्म के निदेशक मंडल ने इस सौदे को अपनी मंजूरी दे दी है, जिसके बारे में कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है। कंपनी ने कहा कि बोर्ड ने 27 मिलियन रुपये के सौदे में ट्रेडमार्क और राजस्व सहित सभी बौद्धिक संपदा अधिकारों के साथ इन ब्रांडों की बिक्री को मंजूरी दे दी है।

परिसंपत्तियों और देनदारियों के लिए कोई समझौता नहीं है
हालाँकि, इस व्यवसाय में संपत्ति और देनदारियाँ शामिल नहीं हैं। इसका मतलब यह है कि संबंधित ब्रांडों के 27 करोड़ रुपये के बिक्री समझौते के पूरा होने के बाद भी, रावलगांव शुगर फार्म अभी भी संपत्ति, भूमि, कारखाने, भवन, उपकरण, मशीनरी आदि का मालिक होगा। रावलगांव शुगर फार्म की जिम्मेदारियां भी उनके पास रहेंगी। कंपनी का दावा है कि उसे पिछले कुछ समय से उबले हुए कन्फेक्शनरी कारोबार में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए उन्होंने बिजनेस बेचने का फैसला किया.

खुदरा कारोबार में आक्रामक रुख
रिलायंस कंज्यूमर की बात करें तो यह रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड एक रिटेल कंपनी है जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के पूरे रिटेल कारोबार का प्रबंधन करती है। मुकेश अंबानी की कंपनी आक्रामक तरीके से अपने रिटेल कारोबार का विस्तार कर रही है। पिछले कुछ महीनों में ही रिलायंस ने रिटेल सेक्टर में दर्जनों डील की हैं.