50 हजार रुपये लगाकर शुरू करें कैटरिंग का बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई,जाने कैसे करें शुरुआत

50 हजार रुपये लगाकर शुरू करें कैटरिंग का बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई,जाने कैसे करें शुरुआत
 
50 हजार रुपये लगाकर शुरू करें कैटरिंग का बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई,जाने कैसे करें शुरुआत

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, आज हम आपको एक बहुत ही शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस में आप खूब कमाई कर सकते हैं। आर्थिक रूप से स्वतंत्र जीवन जीने के लिए आपके पास ढेर सारा पैसा होना जरूरी है। ऐसे में आप बिजनेस के जरिए अपने सारे सपने साकार कर सकते हैं। इसी कड़ी में आप बेहद कम निवेश में कैटरिंग बिजनेस शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस महज 10,000 रुपये में शुरू किया जा सकता है। इतने कम खर्च में नौकरी की जगह खुद का बिजनेस करना बेहद आसान होगा।आज के समय में कई युवा नौकरी करने की जगह खुद का बिजनेस करना पसंद कर रहे हैं। हालांकि इसके लिए सबसे बड़ी चुनौती फंड की है। कैटरिंग बिजनेस के लिए आपके पास कम से कम 10,000 रुपये होने चाहिए। आइए जानते हैं कि बिना किसी बड़े निवेश के आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं?

कैटरिंग बिजनेस कैसे शुरू करें?

कैटरिंग बिजनेस आप कभी भी और कहीं से भी शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ राशन और पैकेजिंग पर खर्च करना होगा। यकीनन आज के समय में लोग हाइजीन मेंटेन किया हुआ खाना बहुत पसंद करते हैं। इसके लिए आपके पास साफ-सुथरा किचन होना चाहिए। इसे शुरू करने के लिए आपको बर्तन, गैस सिलेंडर आदि की जरूरत पड़ेगी। साथ ही लेबर की भी जरूरत पड़ेगी। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसके लिए बड़े बजट की जरूरत नहीं होती। साथ ही यह हमेशा चलने वाला बिजनेस है। शुरुआती दौर में आप इससे 25,000-50,000 रुपये महीना कमा सकते हैं। बाद में जब बिजनेस बड़ा हो जाएगा तो आप लाखों रुपये महीना कमा सकते हैं।

कैटरिंग बिजनेस के लिए मार्केट का पता लगाएं

किसी भी बिजनेस को शुरू करने और चलाने के लिए मार्केट की जानकारी होना बहुत जरूरी है। कैटरिंग बिजनेस भी इससे अछूता नहीं है। अगर आप इस बिजनेस में जाना चाहते हैं तो ऑनलाइन और दोस्तों के जरिए अपनी सर्विस का प्रचार करें। धीरे-धीरे आपको ऑर्डर मिलने लगेंगे। आजकल लोग छोटी-छोटी पार्टियों में भी अच्छे कैटरर की तलाश करते हैं।

मोटी कमाई का मौका

देश में हर साल करोड़ों शादियां होती हैं। इसके अलावा आजकल लोग बर्थडे पार्टी, एनिवर्सरी पार्टी आदि पर भी पार्टियां आयोजित करते हैं। ऐसे में उन्हें अच्छे कैटरर की जरूरत होती है। ऐसे में आप यह बिजनेस शुरू कर लाखों कमा सकते हैं।