Holi 2024 : अगर होली के जश्न में मचाना है हुड़दंग तो अभी अपनी प्लेलिस्ट में एड कर ले क्लासिक Songs, वरना बिना इनके नहीं आएगा मजा

Holi 2024 : अगर होली के जश्न में मचाना है हुड़दंग तो अभी अपनी प्लेलिस्ट में एड कर ले क्लासिक Songs, वरना बिना इनके नहीं आएगा मजा
 
Holi 2024 : अगर होली के जश्न में मचाना है हुड़दंग तो अभी अपनी प्लेलिस्ट में एड कर ले क्लासिक Songs, वरना बिना इनके नहीं आएगा मजा

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -   हर तरफ होली के त्योहार की तैयारियां शुरू हो गई हैं. रंगों के इस त्योहार का लोग हर साल बेसब्री से इंतजार करते हैं। होली के दिन कई तरह के पकवान बनाये जाते हैं. इस दिन लोग जमकर होली खेलते हैं और नाचते हैं। होली और बॉलीवुड का रिश्ता भी बहुत पुराना है. ऐसी कई फिल्में आई हैं जिनमें होली को धूमधाम से मनाते हुए दिखाया गया है। क्लासिक बॉलीवुड गानों के बिना ये त्योहार अधूरा लगता है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे गानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपकी होली की खुशी को और बढ़ा देंगे। हालांकि ये गाने बहुत पुराने हैं लेकिन आज भी होली का त्योहार इन गानों के बिना पूरा नहीं होता है.


रंग बरसे भीगे चुनरवाली- 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'सिलसिला' का गाना 'रंग बरसे भीगे चुनरवाली' आज भी बेहद लोकप्रिय है. यह फिल्म उस समय की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रेखा और संजीव कुमार अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म का गाना 'रंग बरसे भीगे चुनरवाली' सुने बिना होली का त्योहार पूरा नहीं हो सकता।


'होली के दिन दिल खिल जाते हैं' गाना आज भी काफी लोकप्रिय है। फिल्म 'शोले' का ये गाना काफी पॉपुलर हुआ था. यह फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी अहम भूमिका में थे। होली के दिन यह गाना हर जगह बजाया जाता है।


आज न छोड़ेंगे- आशा पारेख और राजेश खन्ना की फिल्म 'कटी पतंग' का गाना 'आज न चुनेंगे बस हमजोली, खेलेंगे हम होली' आज भी होली सेलिब्रेशन के दौरान बजाया जाता है।


अंग से अंग लगाना- शाहरुख खान की फिल्म 'डर' का गाना 'अंग से अंग लगाना, सजन हमें ऐसे रंग लगाना' भी काफी पॉपुलर गाना है. होली के गानों में ये गाना हमेशा सबके दिलों पर राज करता है. यश चोपड़ा की फिल्म 'डर' होली के त्योहार को दर्शाती है। यह फिल्म 1993 में रिलीज हुई फिल्मों में सुपरहिट रही थी.


होली खेले रघुवीरा- 'होली खेले रघुवीरा' गाने के बिना होली का जश्न पूरा नहीं हो सकता. यह गाना होली के खास मौके के लिए बनाया गया है. गाने में लोग गुलाल उड़ाकर होली का त्योहार मनाते नजर आ रहे हैं. यह गाना अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पर फिल्माया गया है.


बलम पिचकारी- 2013 में रिलीज हुई रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर 'ये जवानी है दीवानी' सुपरहिट रही थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी. फिल्म का गाना 'बलम पिचकारी' होली की खुशी को दोगुना कर देता है.